झांसी। जिला के प्रेमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रानी लक्ष्मी नगर रेलवे कॉलोनी में बदमाश दिन-दहाड़े रेलवे वर्कशॉप में एसएससी के घर का ताला तोड़कर लाखों रुपये के जेवरात एवं नकदी उड़ा ले गए। रेलवे कालोनी में पिछले पंद्रह दिनों में आधा दर्जन चोरी की घटनाओं से दहशत है।
रेलवे कॉलोनी रानी लक्ष्मीबाई नगर में वैगन रिपेयर वर्कशॉप में कार्यरत सीनियर सेक्शन  अभियंता तिलक सिंह परिवार के संग रहते हैं। उनकी पत्नी कविता बंगरा ब्लॉक स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि मंगलवार सुबह पति-पत्नी अपने अपने का पर चले गए। लंच करने के लिए जब वह लौटे तब घर व अंदर रखी अलमारी का ताला टूटा पड़ा था। अंदर सारा सामान नीचे बिखरा पड़ा था। आलमारी  में रखा सोने का हार, मंगलसूत्र, अंगूठी, चांदी के जेवरात समेत नकदी गायब थी। यह देख देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच-पड़ताल के दौरान घर के बाहर लोहे का पाइप, गैंती समेत अन्य वस्तुएं पड़ी मिली। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की लेकिन, कोई सुराग नहीं मिला। आसपास सीसीटीवी कैमरा न होने से भी बदमाशों का सुराग नहीं मिला।

रेल कर्मचारियों का कहना है कि रानीलक्ष्मीबाई नगर में चोर पिछले पंद्रह दिन के भीतर दिनदहाड़े आधा दर्जन घरों के ताले तोड़कर लाखों रुपये का माल गायब कर चुके। किसी भी चोरी का खुलासा नहीं हुआ है। रेलवे कालोनी असुरक्षित हो चली है। इससे यहां रहने वाले लोग दहशत में हैं और सरकारी आवास खाली करके दूसरी सुरक्षित जगह जाने की भी तैयारी कर रहे हैं। इन चोरियों में रेलवे संगठनों की चुप्पी सवाल खड़े कर रही है।