झांसी। अंतर विभागीय T20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में एस & टी टीम तथा दूसरे मैच में ऑपरेटिंग टीम ने जीत दर्ज की। मंगलवार को सीनियर रेलवे इंस्टिट्यूट कमेटी के तत्वाधान में आयोजित T20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज एस & टी और कमर्शियल टीम के मध्य मैच खेला गया , एन.सी.आर.एम.यू के मंडल अध्यक्ष डी.के. खरे और मंडल मंत्री अमर सिंह यादव ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया तथा टॉस कराकर मैच का शुभारम्भ किया।
कमर्शियल टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और एस & टी टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करते हुए एस & टी ने निर्धारित 15 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। जिसमें हेमंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 23 बॉल पर 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 42 रन बनाएं, अखिलेश कुमार ने 12 बॉल पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 27 रन, जसवंत सिंह ने 16 रन ,गौरव राय ने 7 रन, उमेश और अभिषेक ने 1-1 रनों का योगदान दिया।
कमर्शियल टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए आशीष शर्मा तीन ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट लिए, जय कुमार और इमरान खान ने 1-1 विकेट लिया, 2 खिलाड़ी रन आउट किए गए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी कमर्शियल टीम 15 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सकी और 10 रनों से मैच हार गई। कमर्शियल टीम की ओर से बल्लेबाजी करते हुए फराज ने 15 बॉल पर 1 चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन ,दिनेश कुमार ने 22 रन,जय कुमार ने 18 रन ,निखिल खोटे ने 2 रन तथा मुकेश ,इमरान और पवन ने 1-1 रनों का योगदान दिया।
मैन ऑफ द मैच अखिलेश कुमार को चुना गया जिन्हें क्रिकेट सचिव बृजेंद्र यादव ने ट्राफी देकर सम्मानित किया।
दूसरा मैच इलेक्ट्रिकल जनरल और ऑपरेटिंग टीम के मध्य खेला गया। ऑपरेटिंग टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्र रक्षा करने का फैसला किया और इलेक्ट्रिकल जनरल टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया बल्लेबाजी करते हुए इलेक्ट्रिकल जनरल टीम ने निर्धारित 20 ओवर में से 18.3 ओवर खेलकर 10 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए जिसमें अरशद खान ने 21 बॉल पर 6 चौके की मदद से 29 रन, आशीष शर्मा ने 11 रन, नागेंद्र ने 2 रन ,जितेंद्र यादव ने 4 रन मनीष देव ने 30 रन ,रविंद्र ने 25 रन ,योगेश सिंघल ने 11 रनों का योगदान दिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑपरेटिंग टीम ने 13.5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाकर मैच 3 विकेट से जीत लिया। जिसमें मोहम्मद फुरकान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 23 बॉल पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए धीरू राजपूत ने 18 बॉल पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 34 रन बनाए, मनोज कुशवाहा ने 19 रन ,शाहरुख खान ने 13 रन, सतीश चंद्र, जयवीर कुशवाहा, देवेंद्र सिसोदिया ने 2-2 रनों का योगदान दिया।
गेंदबाजी करते हुए इलेक्ट्रिकल जनरल जनरल टीम के विपिन ने 2 विकेट, जितेंद्र यादव ,नागेंद्र, आशीष शर्मा और ज्योति प्रकाश सिंह ने 1-1 विकेट लिया ।
मैन ऑफ द मैच धीरू राजपूत को चुना गया। जाने नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के मंडल अध्यक्ष डी के खरे और मंडल सचिव अमर सिंह यादव ने संयुक्त रूप से ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
मैच के अंपायर जे पी सिंह , सुनील पाठक,अभिषेक शर्मा और पवनदीप रहे। स्कोरर संजय हैरिस ,चंद्रसेन टुटेले तथा कमेंटेटर आशीष शर्मा, नीरज वर्मा रहे।
इस अवसर पर इंस्टीट्यूट सचिव मुकेश कुमार श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष संजीव परिहार ,उपाध्यक्ष मोहम्मद सईद , क्रिकेट सचिव बृजेंद्र यादव, बिलियर्ड सचिव संतोष वर्मा, नीरज त्रिपाठी, शैलेंद्र संज्ञा,जितेंद्र रायकवार, नंदकिशोर ,शरीफ खान , नितेश गुप्ता, मोहम्मद आरिफ, तेज सिंह मीणा आदि कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।
6 दिसंबर को पहला क्वार्टर फाइनल मैच वैगन रिपेयर वर्कशॉप और लोको रनिंग टीम के बीच सुबह 9:00 बजे से खेला जाएगा तथा दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच दोपहर 1:00 बजे से आर पी एफ और वर्कशॉप इलेक्ट्रिकल के बीच खेला जाएगा।