– पेंशनर्स दिवस पर 28 वयोवृद्ध पेंशनर्स सम्मानित 

झांसी। 17 दिसंबर को पेंशनर डे के अवसर पर रेलवे पेंशनर एसोसिएशन के 25 वां वार्षिक अधिवेशन में पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने, रेलवे पेंशनर्स को 65 वर्ष 70 वर्ष 75 वर्ष एवं 80 वर्ष पर 5,5 प्रतिशत पेंशन की बढ़ोतरी करने, उम्मीद कार्ड पर सीधा प्राइवेट अस्पतालों में इलाज किया जान, रेलवे पेंशनर्स को मैनुअल पास दिए जाने, नगरा से रेलवे स्टेशन आने के लिए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण करने, रेलवे अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती करने संबंधी प्रस्ताव पारित किए गए। इस अवसर पर 75 वर्ष, 80 वर्ष एवं अधिक आयु वर्ष के 28 रेलवे पेंशनर्स का सम्मान किया गया।

अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में एडीआरएम विवेक मिश्रा, विशिष्ट अतिथि के रूप में deputy CPO मीना रीजनल मैनेजर स्टेट बैंक अजय दीक्षित, बैंक मैनेजर दिव्या बनर्जी, केनरा बैंक के मैनेजर सब्यसाची, रेलवे अस्पताल की एसीएमएस डॉक्टर निरंजन, शांडिल्य, रवि प्रकाश उपस्थित रहे। अध्यक्षता आरके सहारिया ने की। इस मौके पर रेलवे पेंशनर्स के 500 से अधिक आजीवन सदस्यों सभी शाखाओं के अध्यक्ष सचिव की गरिमामय उपस्थिति रही।

अधिवेशन में एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने, रेलवे पेंशनर्स को 65 वर्ष 70 वर्ष 75 वर्ष एवं 80 वर्ष पर 5,5 प्रतिशत पेंशन की बढ़ोतरी करने, उम्मीद कार्ड पर सीधा प्राइवेट अस्पतालों में इलाज किया जान, रेलवे पेंशनर्स को मैनुअल पास दिए जाने, नगरा से रेलवे स्टेशन आने के लिए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण करने, रेलवे अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती करने आदि मुद्दों पर चर्चा की।

अतिथियों ने अपने उद्बोधन में पेंशनर्स की बड़ी संख्या में उपस्थिति की सराहना की और पेंशनर्स की समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। इस दौरान एसोसिएशन के मंडल के पदाधिकारियों ने बताया की एसोसिएशन में आजीवन सदस्य के अलावा ₹100 वार्षिक सदस्य बनाने का ही प्रावधान है जिसमें हजारों की संख्या में शाखाओं में सदस्य है, सरकार वरिष्ठ नागरिकों पर ध्यान कम दे रही है जबकि है वरिष्ठ नागरिक हमारी धरोहर हैं। इनको अच्छी से अच्छी सुविधाएं मिलनी चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन एसके अग्निहोत्री ने एवं आभार अंचल अरजरिया मंडल कार्यकारी अध्यक्ष ने व्यक्त किया। अधिवेशन में प्रमुख रूप से प्रदीप श्रीवास्तव, खड़क सिंह, आरके उदैनिया, संतोष पंथी, पाल सिंह, अशोक ठकराल, महेंद्र सहरिया, दिनेश तिवारी, एमके तिवारी, ओएस भटनागर, रामबाबू त्रिपाठी, कैलाश मालवीय, आर के राय, प्रदीप पांडे, आइके पांडे, एचके विश्वकर्मा, भगवती प्रसाद आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।