ललितपुर में पत्रकारों पर दर्ज मुकदमे शीघ्र वापस न लेने पर होगा बड़ा आंदोलन

 

झांसी। झांसी मीडिया क्लब के तत्वावधान में अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में दर्जनों पत्रकारों ने मंडलायुक्त के माध्यम से राज्यपाल और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेज कर प्रदेश में पत्रकारों पर बगैर विवेचना/जांच किये पुलिस द्वारा मुकदमे दर्ज करने पर रोष व्यक्त किया और ललितपुर में पत्रकारों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं लेने पर वृहद आंदोलन की चेतावनी दी।

 

ललितपुर में विगत दिनों दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ डा० संजीव बजाज, पत्रकार ब्रजेश तिवारी, पत्रकार सौरभ गोस्वामी, पत्रकार संजय ताम्रकार पर विभिन्न धाराओं मे मुकदमे दर्ज किये गये। हाल ही में 23 दिसम्बर को प्रेस क्लव (रजि.) के महामंत्री अंतिम जैन “अंतु” पर एफ.आई.आर. धारा 420/ 467/ 468/ 409/ 120-B मे दर्ज किया गया। महामंत्री द्वारा जिला पंचायत ललितपुर में तैनात अंकित नायक की फर्जी नियुक्ति जिसमें अंकित नायक के शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी होने का समाचार लिखा था जिसका पंचायत के जूनियर न इंजीनियर अंकित नायक द्वारा प्रेस क्लब के महामंत्री पर अनेक बेबुनियाद आरोप लगा कर मुकदमा दर्ज कराया |

ज्ञापन में बताया गया कि यदि पत्रकार किसी सरकारी कर्मचारी के विरुद्ध समाचार लिखता है तो उस पर मुकदमा दर्ज होना अनुचित है इससे पत्रकारों में रोष व्याप्त है। झांसी मीडिया क्लब ने चेतावनी दी है की शीघ्र ही उपरोक्त मुकदमे सहित पूर्व में लिखे गए नया मुकदमे को वापिस नहीं किया गया तो झाँसी के पत्रकार ललितपुर के पत्रकारों के समर्थन में आंदोलन के लिए बाह्य होंगे | इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार रामकुमार साहू, शशांक त्रिपाठी, रिपु सूदन नामदेव, रामगोपाल शर्मा, नवीन यादव, विजय कुशवाह, प्रभात साहनी, रानू साहू, राहुल उपाध्याय, इमरान खान, अमित महाराज, संगीता, हर्ष शर्मा, नीरज साहू, बृजेश साहू, मुकेश तिवारी, दुर्गा , उदय नारायण, राहुल कोस्टा, धीरज शिवहरे, पंकज भारती, राजीव सक्सेना, प्रमेंद्र सिंह, विक्रम पटेल, हर्ष शर्मा आदि पत्रकार उपस्थित रहे।