कर्नाटक में सात दिवसीय एनआईसी में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने 

झांसी। राष्ट्रीय सेवा योजना बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के स्वयंसेवकों का 10 सदस्यीय दल कार्यक्रम अधिकारी डॉ ओपी चौधरी के नेतृत्व में कर्नाटक में आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में हिस्सा लिया। इस शिविर में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के स्वयंसेवकों ने सर्वोत्कृष्ठ स्वयंसेवक का सम्मान प्राप्त किया।
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के कुलपति प्रो. मुकेश पाण्डेय ने एकीकरण शिविर में वापस आए स्वयंसेवकों से मुलाकात की और उन्हें भविष्य के लिए बधाई दी। कुलपति ने कहा कि विद्यार्थियों के प्रयास निश्चय ही विश्वविद्यालय  को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में मदद करेगा।
एनएसएस समन्वयक एवं कुलसचिव विनय कुमार सिंह ने स्वयंसेवकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह गर्व का विषय है कि आज हमारे स्वयंसेवक देश के स्तर पर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों के हित में हमेशा कार्य करती है।
राष्ट्रीय सेवा योजना की वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ. श्वेता पांडेय ने बताया कि इस शिविर में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी, बुंदेलखंड महाविद्यालय झांसी, वीरभूमि महाविद्यालय महोबा, नेहरू महाविद्यालय ललितपुर के स्वयंसेवकों ने प्रतिभाग किया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, पश्चिम बंगाल में आयोजित राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में प्रतिभाग कर चुके हैं।
अधिष्ठाता कला संकाय प्रो. मुन्ना तिवारी ने कहा कि स्वयंसेवकों का प्रयास विश्वविद्यालय को नई पहचान दिलाने में सहायक होगा। उन्होंने स्वयंसेवकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय हमेशा अपने स्वयंसेवकों के साथ खड़ा हुआ है और उनके लिए सब कुछ करने को तैयार है। यह विद्यार्थियों की जिम्मेदारी है कि वे सभी कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें और आगे बढ़ें।
नोडल अधिकारी एनएसएस जनपद झांसी डॉ. उमेश कुमार ने बताया कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए हमेशा प्रेरित करता रहा है। इसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश एनएसएस द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता में उत्तम स्थान प्राप्त किया। एड्स पर आधारित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में क्षेत्रीय स्तर तक प्रतिभाग किया और द्वितीय स्थान प्राप्त किया।