– मीडिया सेंटर और चेंजरूम में भी सुविधाओं का विस्तार 

– स्टेडियम में हो सकेंगे दिन-रात के इंटरनेशनल हॉकी मैच  

झांसी। खेल और खिलाडियों को बढ़ावा देने के सरकार के प्रयासों के कारण सुविधाओं का लगातार विस्तार हो रहा है। झांसी के ध्यानचंद स्टेडियम में फ्लड लाइट लगाने का काम इसी महीने पूरा हो जाने का अनुमान है, जिसके बाद एस्ट्रो टर्फ मैदान पर दिन के साथ ही रात में भी हॉकी के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट आयोजित हो सकेंगे। खेल विभाग की तैयारी है कि फ्लड लाइट का काम पूरा के बाद एस्ट्रो टर्फ पर नाइट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाये।

ध्यानचंद स्टेडियम में स्मार्ट सिटी के तहत फ्लड लाइट लगाने का काम चल रहा है। यह काम लगभग पूरा होने की ओर है और खेल विभाग के अधिकारियों का अनुमान है कि इसी महीने काम पूरा हो जाएगा। फ्लड लाइट के साथ ही एस्ट्रो टर्फ मैदान पर कई अन्य सुविधाओं को विस्तार दिया गया है। खिलाड़ियों के चेंजरूम को वातानुकूलित कर दिया गया है। इसके साथ ही मीडिया सेंटर को भी इंटरनेशनल लुक देते हुए इसमें एसी और गीजर लगाया गया है।

क्षेत्रीय खेल अधिकारी सुरेश बोनकर ने बताया कि फ्लड लाइट लग जाने के बाद ध्यानचंद स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के डे-नाइट हॉकी मैच के आयोजनों की संभावना बढ़ गयी है। जल्द ही काम पूरा हो जायेगा। खेल विभाग की तैयारी है कि काम पूरे होने के बाद इस मैदान पर नाइट हॉकी के मैच आयोजित कराये जाएं। यह झांसी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इससे हॉकी खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा और हॉकी प्रेमी रात्रि मैचों का भी आनंद ले सकेंगे।