– प्रेम प्रसंग में हुई हत्या, मप्र पुलिस ने लाश बरामद की

झांसी। झांसी के तालपुरा क्षेत्र से तीन दिन से लापता युवक की लाश शनिवार को देर शाम मध्यप्रदेश के जिला दतिया के उन्नाव बालाजी इलाके में पहूज नदी में उतरती मिली। मृतक की शिनाख्त झांसी के तालपुरा निवासी अरुण परिहार के नाम से हुई। जांच पड़ताल में पता चला कि प्रेम प्रसंग के चलते अरुण परिहार की हत्या करने के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए आरोपी उसकी लाश पहूज नदी में फेंक आए थे।

जानकारी के मुताबिक नवाबाद थाना क्षेत्र के तालपुरा अंबेडकर पार्क के सामने मोहल्ला निवासी 27 वर्षीय अरुण परिहार 12 जनवरी को घर से निकला था। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। शनिवार की देर शाम दतिया जिले के उन्नाव बालाजी इलाका में निकली पहूज नदी में एक लाश उतराती हुई मिली। मध्य प्रदेश पुलिस ने मृतक के हाथ पर अरुण परिहार नाम लिखा देख कर छानबीन शुरू कर दी। मप्र पुलिस ने मृतक की शिनाख्त के लिए झांसी में कोतवाली पुलिस से संपर्क किया। कोतवाली पुलिस ने तालपुरा क्षेत्र में जानकारी कर अरुण परिहार के परिजनों से संपर्क कर सूचना दी।

परिजनों ने बताया की अरुण परिहार 12 तारीख को एक युवक टाइगर के गिरवी रखे मोबाइल को देने निकला था। इसके बाद वापस नही लौटा। मृतक अरुण परिहार निवासी तालपुरा झाँसी के भाई ने उसकी कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने टाइगर से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर देव लाल चौबे का अखाड़ा मोहल्ला निवासी लुडी, अंकित बाथम उर्फ जादू तथा एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

जांच पड़ताल में पता चला की अरुण परिहार की हत्या देव लाल चौबे का अखाड़ा में एक घर में की गई है। मृतक अरुण का प्रेम प्रसंग देवलाल चौबे का अखाड़ा मोहल्ला निवासी एक युवती से चल रहा था। यह बात युवती के घरवालों को पसंद नहीं थी। इसी के चलते घटना के दिन अरुण जब मिलने पहुँचा, तो युवती के परिवार वालों ने दबोच लिया और एक मकान में ले जाकर बेरहमी से पिटाई की। डंडों व बेल्टों से पिटाई के कारण अरुण अधमरा हो गया और बाद में उसने दम तोड़ दिया।

अरुण की मौत के बाद आरोपी घबरा गए और उन्हें लाश को ठिकाने लगाने की चिंता सताने लगी। सूत्रों की माने तो उपाय खोजते रात हो गयी और पूरी रात लाश को घर में रखा गया। अगले दिन लाश को मप्र में पहुज नदी में फेंक दिया गया। जिसे उन्नाव बालाजी पुलिस ने बरामद किया।

– सगाई में भी हुआ था विवाद

बताया गया कि जिस लड़की से मृतक अरुण प्यार करता था, उसकी 8 जनवरी को सगाई एक विवाह घर से हुई थी। इस कार्यक्रम में अरुण ने नशे में हंगामा किया था। इसके कारण लड़की के परिवार की किरकिरी हुई थी। यह बात भी लड़की का भाई अपने दिल में रखे था।