झांसी। स्पोर्ट्स विंग, राहत वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में सोसायटी के अध्यक्ष सईद खान की अध्यक्षता, पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री प्रदीप जैन आदित्य के मुख्य आतिथ्य, पूर्व विधायक बृजेन्द्र कुमार व्यास के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित समारोह में क्लासिक पावर लिफ्टिंग चेम्पियनशिप-2022 न्यूजीलैण्ड में स्वर्ण पदक विजेता मुस्कान शेख खांन का सम्मान किया गया।

इस दौरान पूर्व विधायक बृजेन्द्र कुमार व्यास ने मुस्कान शेख खांन की हौसला अफ़ज़ाई करते हुए कहा कि अब बालक से बालिकाएं कम नहीं हैं और समाज भी अब बालकों से बलिकाओं को कम नहीं आंका जा रहा है। बालिकाओं को भी अपनी प्रतिभाओं को निखारने का समाज में अवसर प्राप्त हो रहा है।

पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि पहले एक कहावत थी कि खेलोगे कूदों बनोगे खराब, पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब। अब यह कहावत झूठी साबित हो रही है और खेल में भी बच्चे नवाब बन रहे हैं और अपना खेल में भविष्य रोशन कर रहे हैं। मुस्कान शेख खांन ने देश का गौरव बढ़ाया है ये हमारे लिए बहुत फख्र की बात है। हम सब उनको इस कामयाबी के लिए बधाईयां देते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को यदि उचित सुविधाएं मिलें तो वे देश को और भी अधिक अवसरों पर गौरान्वित कर सकते हैं।

सोसायटी के अध्यक्ष सईद खांन ने कहा कि खेल के माध्यम से बच्चे के चरित्र का निर्माण, स्वस्थ शरीर और मस्तिष्क को विकसित करना, सामाजिक कौशल का विकास, टीम वर्क, इम्यूनिटी, खेल भावना, धैर्य, सहनशीलता का विकास होता है। सोसायटी की स्पोर्ट्स विंग इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने संदेश दिया कि आप भी अपने बच्चे को खेलने के लिए प्रोत्साहित करें क्योंकि बच्चे का विकास स्वस्थ तरीके से हो इसके लिए बच्चे का खेलना बहुत ज़रूरी है। आपके बच्चे की किस खेल में रूचि है उस खेल को खेलने में उसका सहयोग दीजिए।

कार्यक्रम का संचालन अफज़ाल हुसैन ने किया। अन्त में आभार व्यक्त करते हुए सोसायटी के प्रबन्धक मज़हर अली ने कहा कि मुस्कान शेख खांन ने भारत का नाम पूरे विश्व में गौरान्वित किया है। अब महिलाएं भी हर एक क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं। मुस्कान शेख खांन से यहां उपस्थित बालिकाओं को शिक्षा ग्रहण करना चाहिए कि वे भी अपने प्रयासों से आगे बढ़े और अपने मां-बाप, क्षेत्र और देश का नाम रोशन करें। कार्यक्रम में समाजसेवी इम्तियाज हुसैन, व्यापार संघ के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, भरत राय, शकील, रफीक एमआर टेलर, दिलीप कुशवाहा, शफीक अहमद मुन्ना ने अपने उदबोधन में मुस्कान शेख खान की हौसला अफज़ाई की। समाज सेवा में रत वीरेेन्द्र कुमार झा, रशीद मंसूरी को भी माला पहना कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर अनिल रिछारिया, आशिया सिददीकी, राजकुमार फौजी, हरिओम श्रीवासव, प्रताप रायकवार, साजिद गौरी, हज़रत खान, शमीमा बाना, मंसूर अली, आरिफ सलीम, फरीदा, मेवा लाल भण्डारिया, शाहरूख खान, डा0 शहवाज खान, रमेश, सौहेल खान, ज़ाहिद अली, सलमा और माहिन उपस्थित रहे।