झांसी। वीर भूमि झाँसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की 3/56 यू पी एनसीसी इकाई के तृतीय वर्ष के कैडेट आकृष्ट शुक्ला ने झांसी को गौरवान्वित किया है। आकृष्ट शुक्ला का सेलेक्शन आरडी परेड के लिए हुआ था। आकृष्ट शुक्ला ने 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में भारत के राष्ट्रपति को सलामी दी।

कैडेट आकृष्ट शुक्ला को उत्तर प्रदेश निदेशालय एनसीसी की ओर से रिपब्लिक डे परेड में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा रजत पदक देकर सम्मानित किया गया । कैडेट आकृष्ट शुक्ला की इस उपलब्धि से उनके परिजन और टीचर्स खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के एनसीसी अधिकारी मेजर सुनील कुमार काबिया ने कहा कि आरडी परेड के लिए आकृष्ट शुक्ला को रजत पदक मिलना हमारे विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है ।

आकृष्ट शुक्ला एनसीसी कैडेट होने के साथ-साथ शारीरिक शिक्षा विभाग का एक होनहार छात्र भी है। उन्होंने आकृष्ट को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। आकृष्ट का कहना है कि एनसीसी में सक्रिय रहने के दौरान उनका यह सपना था कि वह राजपथ की परेड में शामिल हों और आज उनका यह सपना साकार हो गया। राज्यपाल से सम्मान पाकर मैं धन्य हो गया । बुंदेलखंड विश्वविद्यालय एनसीसी के हेमन्त चंद्रा ने कहा कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कैडेट्स 56 बटालियन के मार्गदर्शन से प्रत्येक वर्ष आर डी परेड में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय एनसीसी का प्रतिनिधित्व करते हैं । इस बर्ष भी कैडेट आकृष्ट शुक्ला ने आरडी परेड में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय एनसीसी का नेतृत्व किया और रजत पदक अपने नाम किया हमें आकृष्ट पर गर्व है।