अभाविप युवा तरुणाई में नेतृत्व गुण विकसित करने का स्थान : डॉ बाबूलाल तिवारी 

झांसी। देश भर में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र सम्मेलन की कड़ी में बीकेडी में कानपुर प्रान्त के झांसी महानगर में छात्र ललकार सम्मेलन में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों से आए सैकड़ों विधार्थियों ने प्रतिभाग किया। सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि शिक्षक विधायक डॉ.बाबूलाल तिवारी  ने बताया कि विधार्थी परिषद कोई राजनैतिक दल नही है यह केवल विधार्थियों का संघ है जिसमें विधार्थी शिक्षा के साथ साथ सामाजिक जीवन में सहभागिता करना सीखते हैं। उन्होंने बताया कि अभाविप युवा तरुणाई में नेतृत्व गुण विकसित करने का स्थान है।

विशिष्ट अतिथि डॉ संदीप सरावगी ने बताया विधार्थी परिषद का एक एक कार्यकर्ता संस्कारों से बंधा रहता है, एक मात्र यही ऐसा छात्र संगठन है जो पूज्य स्वामी विवेकानंद जी के सपनों को साकार कर रहा है। विधार्थी परिषद ही सर्वांगीण विकास का केंद्र है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मनेन्द्र सिंह गौर ने कहा हर वर्ष छात्र सम्मेलन कराने का मुख्य उद्देश्य यह है कि युवाओं को जोड़कर राष्ट्रनिर्माण में उनकी सहभागिता कराना क्योंकि विधार्थी परिषद कहता है छात्र शक्ति ही राष्ट्र शक्ति है।

मुख्य वक्ता उदय राजपूत ने कहा कि विधार्थी परिषद अपने रचना काल से ही राष्ट्र के लिए अग्रसर भूमिका में रहता है। 370 धारा को हटवाकर लाल चौक पर तिरंगा फहराने का कार्य विधार्थी परिषद ने किया। प्रान्त एस.एफ.डी प्रमुख श्रीहरि ने कहा भारत की संस्कृति सभी संस्कृतियों की जननी है और हमारी विरासत हमारी संस्कृति करोड़ों वर्षों से एक अटल पहचान है। हमें गर्व है कि हम भारतवासी हैं विधार्थी परिषद राष्ट्र पुनर्निर्माण का कार्य कर भारत विश्व गुरु की ओर अग्रसर है। प्रान्त सह मंत्री शिवा राजे बुंदेला ने कहा कि विधार्थी परिषद स्वावलंबी भारत को साकार करते हुए युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य कर रहा है और बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में सशक्त बना रहा है इसलिए विधार्थी परिषद अपने अलग-अलग आयाम चलाता है। महानगर मंत्री हर्ष कुशवाहा ने विधार्थियों को अभाविप से जुड़ने के लिए प्रेरित किया और राष्ट्र एकता का संदेश दिया। जिला संयोजिका सुष्मिता ने संचालन किया। अंत में जिला सह संयोजक हर्ष जैन ने सभी युवा तरुणाई और अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

इसके बाद छात्र ललकार यात्रा बुंदेलखंड महाविद्यालय से आरंभ हुई युवाओं ने पूरे जोश के साथ यात्रा में मां भारती के नारों के उद्घोष करें जो छात्र शक्ति राष्ट्र शक्ति को प्रदर्शित कर रहे थे। यात्रा का रानी लक्ष्मीबाई पार्क में समापन हुआ। इस सम्मेलन में प्रांत उपाध्यक्ष ब्रजेश मिश्रा, विभाग संगठन मंत्री ज्ञानेन्द्र सिंह राणा, जिला संगठन मंत्री प्रशांत दीक्षित, बुंदेलखंड महाविद्यालय के प्राचार्य एस.के राय, रामकृष्ण निरंजन, प्रदुम्न दुबे, वर्षा मिश्रा, पूजा विश्वकर्मा, आकांक्षा, शिवानी यादव, माधुरी यादव, शिवम श्रीवास्तव, हर्षित तिवारी, मयंक दुबे, शिवम राठौर, संकल्प कुशवाहा, रूदांक रावत, अर्जुन यादव, राहुल जोशी, तेजस, मनीष तिवारी, शिवम कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।