आजाद स्पोर्टिंग और सरवरिया स्मैशर्स के बीच खेला जाएगा निर्णायक मैच

एमडीएस संघर्ष लीग के फाइनल मैच में सम्मिलित होंगे लाइफटाइम द्रोणाचार्य अवॉर्डी संजय भारद्वाज

झांसी। एमडीएसए संघर्ष लीग के तत्वाधान में विगत 29 जनवरी से क्रिकेट मैचों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 180 चयनित खिलाड़ियों की 12 टीमों ने अपना प्रदर्शन दिखाया, इस लीग में अभी तक कुल 21 मैच खेले जा चुके हैं एवं 13 फरवरी 2023 को सुबह 10:30 बजे से फाइनल मैच का आयोजन किया जा रहा है। यह मैच आजाद स्पोर्टिंग और सरवरिया स्मैशर्स के बीच खेला जाएगा इसके पूर्व पहला सेमीफाइनल अवध फाइटर्स और आजाद स्पोर्टिंग के बीच दूसरा सेमीफाइनल सरवरिया स्मैशर्स और रॉयल रेंजर्स के बीच खेला गया था। फाइनल मैच के अवसर पर विशेष रूप से आमंत्रित यूफ्लेक्स कंपनी के डायरेक्टर लंदन निवासी प्रदीप श्रीवास्तव उपस्थित रहेंगे जिनकी कंपनी क्रिकेट को सदैव अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देने में अग्रसर रहती है। प्रदीप श्रीवास्तव ने झाँसी की वीरांगना धरती पर जन्म लिया और इंग्लैंड जैसे देश में आज भारत का परचम लहरा रहे हैं।

आयोजक मंडल से शशांक श्रीवास्तव ने बताया यह लीग झांसी जिले की समस्त क्रिकेट एकेडमी द्वारा आयोजित की जा रही है और यह पहला अवसर है जिसमें बुंदेलखण्ड और आसपास के क्षेत्रों में इस स्तर का क्रिकेट खेला गया जिसमें जनपद के साथ सम्भागीय स्तर के खिलाड़ियों ने सहभागिता की। आयोजकों ने बताया क्रिकेट के क्षेत्र में बुंदेलखण्ड काफी पिछड़ा हुआ है हमारे खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों का माहौल नहीं मिल पाता हमारा प्रयास है कि खिलाड़ियों को अनुकूल माहौल प्रदान किया जाए जिससे खिलाड़ियों का सर्वांगीण विकास हो सके साथ ही उन्होंने बताया फाइनल मैच की दोनों टीमों के खिलाड़ियों को कई प्रदेशों में क्रिकेट खिलाया जाएगा जिससे उन्हें जगह-जगह के मैदानों और खिलाड़ियों की कौशलता का अनुभव मिल सके फाइनल मैच में लाइफटाइम द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित संजय भारद्वाज भी शिरकत करेंगे जो 3 दिन तक खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुर सिखाएंगे।

आयोजक मंडल ने बताया संजय भारद्वाज के साथ द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित गुरुचरण सिंह ने भी इस लीग की प्रशंसा की है और लिखित रूप में शुभकामना संदेश भी भेजा है। इस मैच में कुल 12 टीमें सम्मिलित हुयीं जिनके नाम क्रमशः जिएंट्स स्लेयर्स, सरवरिया स्मैशर्स, बॉल बर्नर्स, एस कुमार स्ट्राइकर्स, आजाद स्पोर्टिंग्स, सुपरनोवास, बूम-बूम बेसर्स, स्पार्टन्स, रॉयल रेंजर्स, अवध फाइटर्स, बिग ब्लास्टर्स एवं मास्टर बेटर्स हैं। आयोजक मंडल में संघर्ष सेवा समिति से संस्थापक समाजसेवी डॉ० संदीप सरावगी और मेजर ध्यान चंद स्पोर्ट्स अकैडमी से शशांक श्रीवास्तव सम्मिलित रहे एवं संयोजक मंडल और कोच के रूप में एमडीएसए कोच सुमित कुलकर्णी, एलवीएम क्रिकेट एकेडमी कोच परवेज़ खान, सैंट कोलंबस एकेडमी कोच मोहम्मद शाहिद, शीर किड्स एकेडमी से कोच हिमांशु सोनी, आर्यन्स क्रिकेट एकेडमी से कोच अमन हयारण, रानी लक्ष्मी बाई क्रिकेट एकेडमी से कोच इमरान अली हाशमी उपस्थित रहे।