– प्रेमिका नवाबाद थाना पहुंची, अम्बेडकर चौराहे के पास मिली भटकते 

खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज, जांच पड़ताल शुरू 

झांसी। वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहा प्रेमी युगल फर्जी आरपीएफ कर्मी के झांसे का शिकार हो गया। खुद को आरपीएफ कर्मी बता कर एक युवक ने प्रेमी से न सिर्फ 25 हजार रुपये झटक लिए बल्कि उसकी प्रेमिका को भी ले गया और एक कमरे में बंधक बना कर अश्लील हरकतें कीं। इधर, प्रेमिका की तलाश में परेशान प्रेमी जीआरपी व आरपीएफ थाने पहुंचा तो पता चला कि प्रेमिका नवाबाद थाना में पहुंच गई है। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के ग्राम मीरकपुर निवासी मोहित दुबे गांव की ही अपनी प्रेमिका को तीन फरवरी को लेकर भाग निकला। कुछ दिन लखनऊ रहने के बाद वह 11 फरवरी को झाँसी स्टेशन आया। जहां दोनों वेटिंग रूम में बैठे थे तभी दोपहर लगभग तीन बजे एक युवक सादे कपड़ों में आया और खुद को आरपीएफ कर्मी बताकर उसे डराया कि तुम लोग भागकर आये हो, वह दोनों को जेल भेज देगा । जिससे वह डर गया। वह उन दोनों को लेकर प्लेटफार्म नंबर एक पहुंचा और इसके बाद प्लेटफार्म नंबर 5 पर लेकर पहुंचा।

युवक का आरोप है कि मामला रफा दफा करने के नाम पर उससे 25 हजार रुपये, मोबाइल फोन, आईडी आदि झटक लिए। इतना ही नहीं लड़की से अकेले में बात करने का झांसा देकर वह लड़की को 2 मिनट के लिए लेकर अचानक गायब हो गया। इसके बाद से मोहित दुबे अपनी प्रेमिका की तलाश में स्टेशन पर भटकने के बाद आरपीएफ पोस्ट पहुंचा और घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद आरपीएफ ने उसे रिपोर्ट दर्ज कराने थाना जीआरपी पहुंचा दिया।

इस मामले में आरपीएफ वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी पोस्ट इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच पड़ताल में पता चला कि उक्त युवक के खिलाफ उनाव थाना में अपहरण का मुकदमा दर्ज है। उन्होंने बताया कि उक्त लड़की थाना नवाबाद पहुंच गयी है। वह अम्बेडकर चौराहे से भटकते मिली थी।
नवाबाद पुलिस के अनुसार आज सुबह उन्हें सूचना मिली कि एक लड़की अम्बेडकर चौराहे के पास भटक रही है। सूचना पर मंडी चौकी प्रभारी शशांक मिश्रा पहुँचे और महिला कांस्टेबल की मदद से थाने लाये और लड़की के परिजनों को सूचना दी। वहीं लड़की का कहना है कि जो व्यक्ति उसे स्टेशन से लाया था, वह उसे लेकर एक मकान में पहुँचा, जहां एक महिला भी थी। रात को उक्त व्यक्ति ने उसके साथ कई बार छेड़छाड़ करते हुए गलत हरकत की, जिसका उसने विरोध किया। सुबह होते ही किसी प्रकार वह घर से भाग निकली, उसके बाद पुलिस मिल गयी। लड़की बता नहीं पा रही है कि उसे किस स्थान पर रखा गया।

इसके बाद प्रेमी मोहित को भी नवाबाद थाना पहुंचा दिया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है कि स्टेशन से ही लड़की को ले जाया गया है और कथित आरपीएफ कर्मी कौन था, लड़की थाना नवाबाद क्षेत्र में कहां रही। आरपीएफ द्वारा स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज से पूरी कहानी से पर्दा उठ सकता है।