झांसी। जिले के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र में पिटबुल कुत्ते ने एक बछड़े को नोंच-नोंचकर मार डाला। इस निर्ममता का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब इस मामले में सीपरी बाजार पुलिस ने गो-पालक की तहरीर पर पिटबुल कुत्ते के मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
गौरतलब है कि लखनऊ में बहुचर्चित खूंखार नस्ल के पिटबुल डाग अटैक का मामला सामने आने के बाद से पूरे प्रदेश में इस नस्ल के कुत्तों को पालने का लाइसेंस जारी करने पर रोक लगा दी गई थी। इसके बावजूद शौकीन चोरी-छिपे इनको घर में पाल रहे हैं। ऐसा ही मामला झांसी के सीपरी बाजार क्षेत्र में उजागर हो गया। दरअसल बुधवार को सीपरी बाजार के नालगंज निवासी बुजुर्ग महिला अपने पिटबुल डाग को सड़क पर घुमा रही थी। इस दौरान वहां घूम रहे एक गाय के बछड़े को देख कर पिटबुल डॉग हिंसक हो गया और महिला से रस्सी छुड़ाकर बछड़े पर टूट पड़ा। देखते-देखते उसने बछड़े को नोंच-नोंचकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। कुछ देर में ही बछड़े की तड़प-तड़पकर मौत हो गई।

सूचना मिलने पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी पहुंच गए और डाग मालिक पर कार्रवाई की मांग करने लगे। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह के मुताबिक डॉग मालिक के खिलाफ पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल यह मामला सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है।