– चार लोग घायल, आरोपी हिरासत में 

झांसी। जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत हरकिशन सिंह डिग्री कॉलेज के पास स्थित मैरिज गार्डन में मंगलवार रात पीएसी जवान द्वारा बरात में की गई हर्ष फायरिंग से एक गोली व उसके छर्रे धंसने से महिला समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां बुधवार दोपहर महिला की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत हरिकिशन डिग्री कॉलेज के पास स्थित निशा गार्डन में मंगलवार को आईटीआई खोडन निवासी रामेश्वर प्रजापति के बड़े पुत्र दीपक की शादी थी। मंगलवार रात करीब बारह बजे बरात पहुंची थी। बरात चढ़ने के बाद टीके की रस्म चल रही थी। झांसी पीएसी में तैनात नरेंद्र प्रजापति निवासी अजनर जिला महोबा भी यहां पहुंचा था। रस्म के दौरान नरेंद्र ने दूल्हे के पिता रामेश्वर की दोनाली बंदूक ले ली और एक हवाई फायर झोंक दिया।

इस दौरान गोली पास में खड़ी रामेश्वर की किरायेदार मिथिलेश के गले के पास जा धंसी। गोली से निकले छर्रें भी वहीं खड़े खुशी (18) पुत्री दिनेश, राजीव (14) पुत्र नवल कुमार एवं रंजन (19) के शरीर में धंस गए। इससे यह सभी घायल हो गए। मिथिलेश खून से लथपथ हो गई। यह देखकर वहां मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। परिवार के लोग मिथिलेश समेत सभी घायलों को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। मिथिलेश की बुधवार दोपहर मौत हो गई जबकि राजीव को ग्वालियर रेफर कर दिया गया।

घटना के बाद शादी समारोह के रंग में भंग पड़ गया। दूल्हे के पिता रामेश्वर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि लाइसेंस रामेश्वर के नाम पर है। वह सेना से सेवानिवृत्त बताए जा रहे हैं।