डेवलपर्स कंपनी के एमडी समेत तीन पर केस

झांसी। महानगर की सुरक्षित समझी जाने वाली गेट बंद सनफ्रान अशोक सिटी कालोनी में रविवार रात चोरों ने एक चिकित्सक के घर का ताला तोड़ करीब चार लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात समेत एक लाख नकदी उठा ले गए। इतना ही नहीं बदमाश घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी अपने साथ ले गए।

अशोक सिटी कालोनी निवासी डा. पुष्पेंद्र सिंह भदौरिया मेडिकल कॉलेज के गेट नंबर एक के सामने क्लीनिक में प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। डा. पुष्पेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह 12 मार्च को परिवार के साथ ओरछा में विवाह समारोह में शामिल होने गए थे। वहां से 13 मार्च की रात घर लौटे। घर लौटने पर बाहर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ मिला। अंदर कमरों के दरवाजों पर लगे ताले भी सरिया डाल कर तोड़ दिए गए थे। चोरों ने बेडरूम में घुस कर आलमारी से एक लाख रुपये समेत, सोने की दो अंगूठी, सोने की एक चेन, सोने के तीन पैडल, चांदी की कटोरी समेत करीब डेढ़ लाख रुपये की ब्रांडेड घड़ी को उठा ले गए।

नवाबाद पुलिस ने डा.पुष्पेंद्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। चोरी की सूचना मिलने पर डीआईजी जोगेंद्र कुमार समेत अन्य पुलिस अफसरों ने पहुंचकर घटना का जायजा लिया। डा.पुष्पेंद्र विधान परिषद सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह के रिश्तेदार हैं। उन्होंने कहा कि मेंटेनेंस के नाम पर इनसे शुल्क लिया जाता है लेकिन सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है ।उन्होंने कंपनी के एमडी संतोष मिश्रा, प्रबंधक जगदीश मिश्रा और अरुण पाठक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

गेट बंद सुरक्षित कालोनी ही असुरक्षित
चोर इन दोनों उन इलाकों कालोनी में वारदात को अंजाम दे रहे हैं जो बेहद सुरक्षित गेट बंद कालोनी है और सिक्योरिटी के चौकस इंतजाम हैं। बढ़ती घटनाओं से बड़ी कालोनियों में रहने वाले अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वहीं पुलिस भी इन घटनाओं में से किसी का खुलासा नहीं कर पा रही है।
वारदातें जिनसे फैली दहशत
रायल सिटी में 12 मार्च को पशु चिकित्साधिकारी डा. संजय सिंह के फ्लैट का ताला तोड़कर करीब चार लाख रुपये उड़ा ले गए।
बूढ़ा हाइवे के पास स्थित राधिका आर्चिड में सैन्य अफसर के घर का ताला तोड़कर चोर दस लाख रुपये से अधिक के जेवर एवं नकदी उड़ा ले गए।
सीपरी बाजार के ओम शांति ग्रीन कॉलोनी निवासी मनमोहन सेन के घर का ताला तोड़कर बदमाश सोने के गहने समेत लाइसेंसी बंदूक एवं 80 हजार रुपये नकद उठा ले गए।

घर के सामने से जेसीबी चोरी सीपरी बाजार के पॉश कॉलोनी वासुदेव विहार फेज टू से घर के सामने खड़ी जेसीबी मशीन भी चोरी हो गई लेकिन, पुलिस इसका भी पता नहीं लगा सकी है। जेसीबी मालिक दीपेंद्र झा पुत्र महेश कुमार के मुताबिक उनकी जेसीबी मशीन घर के बाहर खड़ी थी। पांच फरवरी को वह शादी में शामिल होने बाहर गए थे। जब वह लौटे तब जेसीबी मशीन गायब थी। घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कार सवार बदमाश जेसीबी ले जाते नजर आए। उसने पुलिस को मामले की जानकारी दी लेकिन, पुलिस अभी तक जेसीबी की तलाश नहीं कर सकी।