– रिपोर्ट दर्ज नहीं कराना चर्चाओं में, जांच रिपोर्ट का इंतजार

झांसी। झांसी नगर निगम की दुकानों से लाखों रुपए किराया वसूल कर लापता हुआ निगमकर्मी ने आखिरकार गुरुवार को लौट सरकारी खजाने में 7.96 लाख रुपए जमा करा दिये। भले ही गायब धनराशि जमा होने पर निगम अफसरों ने भले उ राहत की सांस ली है, किन्तु दोषी कर्मचारी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज नहीं कराया जाना चर्चा में है। फिलहाल आरोपी कर्मचारी के खिलाफ जांच कमेटी जांच करेगी।
दरअसल, नगर निगम के कर विभाग में तैनात संजय कुशवाहा निगम की दुकानों का किराया भी वसूल करता था। संजय जब पिछले छह महीने से जमा हुए किराए की लाखों की रकम लेकर अचानक गायब हो गया तब अफरातफरी मच गई क्योंकि वह रुपए समेत किराए की रसीद एवं अन्य दस्तावेज भी वह अपने साथ ले गया था। इसके बाद जब संजय की तलाश शुरू हुई, किन्तु उसका पता नहीं लगा। इससे निगम अफसरों में हड़कंप मच गया। अफसरों ने परिजनों पर रकम जमा कराने का दबाव बनाया।

इधर, परिवार के दबाव में आने पर कार्रवाई से बचने के लिए संजय आखिरकार वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन अचानक निगम कार्यालय में प्रगट हुआ। उसने कार्यालय में पहुंच कर 7.96 लाख रुपए जमा करा दिए। रकम जमा होने के बाद अफसरों ने राहत की सांस ली। आरोपी कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा के संबंध में बताया गया है कि जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।