मुरैना मप्र। मध्यप्रदेश के मुरैना में गुरुवार सुबह 5.30 बजे भीषण सड़क हादसे में तेज रफ्तार ट्रक कार को 20 से 25 मीटर तक घसीटते हुए ले गया और फिर कार पर ही पलट गया। इस घटनाक्रम में तीन भाई-बहन की मौत हो गई और उनका एक दोस्त घायल हो गया। तीनों भाई-बहन की जब एक साथ अर्थी उठी तो देखने वालों की आंखों में आंसू आ गए।

दरअसल, मप्र के जौरा कस्बे में रहने वाले ऋषभ शर्मा (26), उसकी बहन नेहा शर्मा (19) व छोटा भाई धीरज शर्मा (17) व प्रांशु यादव (22) शादी में शामिल होने के लिए ग्वालियर गए थे। गुरुवार सुबह वह कार से वापस जौरा लौट रहे थे। मुरैना-सबलगढ़ रोड पर रजौधा हाउस के पास सामने से आ रहे ओवर लोड भूसे से भरे ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। तेज रफ्तार ट्रक कार को घसीटते हुए ले गया, फिर कार पर ही पलट गया। इसके कारण तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि हादसे के बाद क्षतिग्रस्त कार से चारों को निकाल कर जिला अस्पताल मुरैना ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने ऋषभ, नेहा और धीरज को मृत घोषित कर दिया। प्रांशु यादव को ग्वालियर के जेएएच अस्पताल में भर्ती कराया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रक ड्राइवर नशे में धुत था। हादसे के बाद उसने गाड़ी नहीं रोकी। लोगों ने बताया कि हादसे के समय ट्रक कार के करीब आया, तो ट्रक के दोनों तरफ तूरी लटक रही थी। जिससे कार टकरा गई। ट्रक ड्राइवर कार को घसीटते ले गया। इसके बाद लहराते हुए पलट गया।

महीने भर पहले ही हुई थी ऋषभ की शादी

हादसे में मृत ऋषभ शर्मा की शादी 28 जनवरी 2023 को लखनऊ में हुई थी। शादी को अभी एक महीने भी नहीं हुआ है। पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है। वह बार बार बेहोश हो रही थी। उसके चेहरे पर पानी के छींटे मारकर होश में लाया जा रहा था। ऋषभ की बड़ी बहन मैनपुरी में ब्याही है। उसकी दो साल पहले शादी हुई थी। घटना की सूचना मिलते ही वह भी पहुंच गई थी।

पिता की 7 साल पहले हो चुकी मौत
तीनों भाई बहन के पिता गोविंद शर्मा की 7 वर्ष पहले ही मौत हो चुकी थी। गोविंद शर्मा एक व्यापारी और समाज सेवी थे। ऋषभ शर्मा की घर पर परफ्यूम की दुकान है। इस पर छोटा भाई धीरज शर्मा बैठता था। ऋषभ शर्मा कार को किराए पर चलाता था। तीनों की मां मोतीरानी जैन, आदिवासी छात्रावास में अधीक्षिका हैं।