झांसी। जिले में थाना बड़ागांव में पारीछा थर्मल पावर प्लांट से कथित हीरा रूपी चमकीला पत्थर चोरी प्रकरण में अधिशासी अभियंता भूपेंद्र सिंह एवं कर्मचारी अमित कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के क्रम में पुलिस ने गुरुवार को एक्सईएन भूपेंद्र सिंह को थाने में बुलाकर घटना के बारे में पूछताछ भी की।

गौरतलब है कि 20 फरवरी को पारीछा थर्मल पावर प्लांट में धनबाद से पारीछा प्लांट पहुंची रोक के कोयला की सैपलिंग के दौरान काम करने वाले मजदूरों को करीब दो किलो वजनी एक बेहद चमकीला पत्थर का टुकड़ा मिला था। इसे कर्मचारी हीरा मानकर छिपा कर बाहर ले आए। इस दौरान इन लोगों ने पत्थर के कई टुकड़े कर दिए। कोयले की गुणवत्ता की जांच के दौरान जिन मजदूरों के हाथ यह चमकीला पत्थर लगा उन्होंने इसे हीरा ही समझा। चुपचाप बाहर लाकर इसके बीस से अधिक टुकड़े कर डाले और इसे आपस मेें बांट लिया। यह टुकड़ा जिनके-जिनके भी हाथ आया वह घटना के तीसरे दिन भी इसे प्लांट को सौंपने के लिए आगे नहीं आए जबकि प्लांट ने सार्वजनिक अपील भी इस बारे में जारी की है।

बड़ागांव था ने में दी गई तहरीर में बताया गया है कि अधिशाषी अभियंता भूपेंद्र सिंह को जब इसका पता चला तब कई लोगों को साथ लेकर वह इन मजदूरों के घर जा धमके। यहां कर्मचारी एवं मजदूरों को धमका कर कुछ टुकड़े छीन लिए लेकिन, उसे प्लांट में जमा नहीं कराया। इसे लेकर अपने साथ चले गए। कर्मचारियों ने यह शिकायत प्लांट के आला अफसरों से कर दी। उन्होंने अधिशाषी अभियंता भूपेंद्र से संपर्क साधा लेकिन, भूपेंद्र यह टुकड़ा देने को तैयार नहीं हुए। उन्होंने मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर लिया। जब मीडिया में इस मामले ने तूल पकड़ा तब जाकर प्लांट अफसरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। तहरीर के आधार पर एक्सईएन भूपेंद्र एवं कर्मचारी अमित कुमार के खिलाफ धारा 379 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।