दतिया मप्र (संवाद सूत्र)। दतिया मप्र में किसान ने पुलिस वालों द्वारा मांगी जा रही 25 हजार की रिश्वत से दुखी होकर सल्फास जहर खाकर जान दे दी। आत्मघाती कदम उठाने से पहले मृतक द्वारा बनाए गए वीडियो के सामने आने के बाद आरोपी इंस्पेक्टर और दरोगा को पुलिस अधीक्षक ने सस्पेंड कर दिया है। पूरे मामले की जांच एएसपी दतिया को सौंपी गई है।

दतिया मप्र के थाना लांच के जसवंतपुर निवासी किसान वीरेंद्र जाटव (40) पुत्र विजय ने बुधवार दोपहर खेत में सल्फास जहर निगल लिया था। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे लेकर ग्वालियर पहुंचे। देर-रात उसकी मौत हो गई। इधर, शुक्रवार को वीरेंद्र का जहर खाने से पूर्व का 1.05 मिनट लंबा वीडियो वायरल हो गया। इसमें वीरेंद्र कहते दिखाई पड़ रहा कि लांच थाना प्रभारी सविता शर्मा उससे 25 हजार रुपये रिश्वत मांग रहीं हैं और नहीं देने पर उसे झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रहीं हैं। दरोगा वेद सिंह ने पंद्रह हजार रुपये ले लिए। वीरेंद्र ने जहर निगलने के पीछे अपने भाई समेत थाना प्रभारी सविता शर्मा और दरोगा वेद को जिम्मेदार ठहराया। घटना से इलाके के लोगों में आक्रोश है।

वीडियो के वायरल होते ही शुक्रवार को एसडीओपी अखिलेश गोस्वामी ने मामले की जांच की। जांच में सामने आया कि दो अप्रैल को वीरेंद्र का अपने भाई उत्तम से विवाद हो गया था। उत्तम की पत्नी ने वीरेंद्र के खिलाफ लांच थाने में तहरीर दे दी। पुलिस ने वीरेंद्र समेत परिजनों को थाने बुला लिया लेकिन, कोई थाने नहीं पहुंचा। दरोगा वेद के कार्रवाई करने पर तीन अप्रैल को दोनों पक्ष थाने पहुंचे। यहां दरोगा के आवास पर दोनों पक्षों ने राजीनामा कर लिया था । इस मामले में वीडियो के आधार पर तुरंत बाद एसपी वीरेंद्र मिश्र ने थाना प्रभारी सविता शर्मा एवं सहायक उप निरीक्षक वेद को निलंबित कर दिया। एसपी ने पूरे मामले की जांच एएसपी सुनील शिवहरे को जांच सौंपते हुए जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।