छात्रा की हालत बिगड़ी, दुष्कर्मी दे रहे धमकियां, झांसी एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
झांसी। झांसी में मध्यप्रदेश की छात्रा से जाति प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर दो युवकों ने कथित महिला पुलिस कर्मी के घर सहित कई स्थानों पर धमका कर जबरन गैंगरेप किया। हालत बिगड़ने पर पीड़िता छात्रा ने मेडिकल कॉलेज झांसी में इलाज कराया और एसएसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दरअसल मध्य प्रदेश के जिला टीकमगढ़ के पृथ्वीपुर की छात्रा ने झांसी एसएसपी को लिखित शिकायती पत्र देकर बताया कि ‘वह अनुसुचित जाति की है और शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पृथ्वीपुर में इंटर की छात्रा है। पृथ्वीपुर में रहकर पढाई एंव कोचिंग पढ़ती है। उसने अपने जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिये पृथ्वीपुर के अखलेश कुशवाहा से कहा था। उसने छात्रा का मोबाईल नम्बर लेकर बरुआसागर के गोविन्द यादव को दे दिया। गोविन्द यादव व इसके साथी करन यादव ने उसे फोन करके जाति प्रमाण पत्र बनवा कर देने के लिये उसे फोटो व आधार कार्ड के साथ पृथ्वीपुर अम्बेडकर चौराहा पर बुलाया। जैसे ही वह बताए गए स्थान पर पहुंची तो बहला फुसलाकर गोविन्द यादव व करन यादव सफेद रंग की कार से झांसी ले आए।

छात्रा द्वारा विरोध करने पर उन्होंने कहा की उसका प्रमाण पत्र झांसी में कम्प्यूटर से बनवा देंगे। यह लोग उसे झांसी इलाईट चौराहे के आगे एक घर पर ले गये। वहां पहले से ही एक महिला मौजूद थी। महिला ने खुद को बरुआसागर थाने पर तैनात पुलिसकर्मी बताया। यहां इन लोगों ने छात्रा को कुछ नशीला पदार्थ पिला दिया जिससे वह बेहोश हो गई। बेहोशी का फायदा उठाकर गोविन्द यादव व करन यादव ने उसके साथ बलात्कार किया। इतना नहीं इन लोगों ने निर्वस्त्र अवस्था में उसके अश्लील फोटो मोबाईल से खींचे व वीडियो भी बनाए।

दुष्कर्म करने के बाद उक्त दोनों दबंग ने छात्रा को रात में ही अम्बेडकर चौराहा पृथ्वीपुर लाकर छोड़ा और धमकी दी कि किसी को कुछ बताया तो उसके घर वालों को और सब को तेरे अश्लील फोटो, वीडियों वायरल कर देंगे।  इससे छात्रा डर गई और अपने कमरे पर आ गई।छात्रा ने शिकायत पत्र में आगे बताया कि ‘ये सारी घटना 22 से 25 दिसम्बर के बीच की है। इसके बाद गोविन्द यादव ने उसे  31 दिसंबर 2022 को फोन करके पृथ्वीपुर चौराहा पर बुलाया। कहा, जाति प्रमाण पत्र बनवा दिया है, आकर ले जा।  छात्रा ने मना किया तो कहने लगा कि तेरे फोटो सबको दिखा देंगे। इसके बाद भय व डर के कारण चली गयी। वहां गोविन्द यादव व करन यादव उसे कार से जबरदस्ती झांसी उसी महिला सिपाही के पास ले आए। करीब दो बजे दिन उस महिला को घर के पास से कार में बैठाकर दोनों लोग मुझे कार से मथुरा ले गये।

छात्रा ने बताया कि मथुरा में एक होटल में रोककर दोनों ने मुझे जबरदस्ती शराब पिलाई और फिर मेरे उसके साथ बलात्कार किया। उस समय वह महिला सिपाही भी साथ में मौजूद रही। अगले दिन सुबह ये लोग उसे मथुरा से गोवर्धन ले आए। यहां पास के एक आश्रम के एक कमरे में रखा। यहां भी उसके साथ दोनों ने बलात्कार किया। इंकार करने पर छात्रा का गला गोविन्द ने दबाकर कहा कि मुंह खोला तो यही मार कर फेंक देगे। यह लोग रात तक झांसी आकर उस महिला को छोड़कर मुझे बरूआसागर ले गये। वहां गोविन्द व करन ने उसे एक कोठी में ले जाकर एक बार फिर उसके साथ बलात्कार किया।

इसके बाद 3 जनवरी को यह लोग निवाड़ी में एक औरत के घर ले गये। वहां पर भी रात में उसके साथ जबरदस्ती की और सुबह मुझे छोड़कर वहां से चले गये। फिर उस औरत ने मुझे घर से निकालते हुए कहा कि किसी को कुछ मत बताना, ये लोग बहुत खराब आदमी है। तुझे व तेरे घर वालों को छोड़ेगे नहीं।

इसके बाद भयभीत छात्रा निवाड़ी से चुपचाप अपने कमरे पृथ्वीपुर आ गई। इन लोगों द्वारा लगातार बलात्कार करने से छात्रा के पेट व प्राइवेट पार्ट में असहनीय दर्द होने लगा था। बदनामी के कारण में कुछ दिन तो सहती रही पर जब ज्यादा तबीयत खराब होने लगी तो वह 7 फरवरी 2023 को झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती हो गई.’

पीड़िता ने बताया कि ‘यहां से गोविन्द को फोन करके कहा कि उसकी तबियत ज्यादा खराब है, तुम लोग मेरा इलाज कराओ. इस पर वह गालियां देकर मना करते हुए वहां से चला गया। कुछ देर बाद गोविंद ने मेडिकल कॉलेज करन यादव को भेजा। जिसने आकर उसे धमकाते हुए कहा कि अगर मुंह खोला और किसी को कुछ बताया तो तुझे जान से मार देंगे। इससे वह बहुत डर गई और मेडिकल कॉलेज से छुट्टी कराकर पृथ्वीपुर भाग आई। उसकी हालत अब भी ठीक नहीं है। दुख, तकलीफ, बदानमी के डर से वह जी नहीं पा रही है। यह लोग दबंग सरपंच है. इन लोगों के पास उसका मोबाइल नम्बर है और अब ये लोग बराबर अपना नम्बर व नाम बदलकर धमकियां दे रहे हैं।

एसएसपी राजेश एस ने मीडिया को बताया कि एक छात्रा का शिकायती पत्र उन्हें मिला है। उन्होंने सीओ सदर प्रज्ञा पाठक को इसकी जांच करने के लिए आदेशित किया है। वहीं, सीओ सदर प्रज्ञा पाठक ने बताया कि इस मामले में बरुआसगर थाना क्षेत्र के आरोपी बताए गए हैं। इसके लिए बरुआसागर थाना प्रभारी को आरोपियों का पता लगाकर जांच किए जाने के लिए कहा है। जांच में जो भी सामने आएगा, उस पर मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जाएगी।