पीड़ितों सहित अन्य कर्मचारियों में राहत, एनसीआरईएस नेताओं का आभार व्यक्त किया 

झांसी। झांसी में सीनियर डीसीएम द्वितीय द्वारा बड़ी संख्या में कर्मचारियों के खिलाफ की जा रही निलंबन कार्रवाई पर NCRES नेताओं के जबरदस्त विरोध व कड़े रुख ने असर दिखाया। सीनियर डीसीएम द्वितीय देवेन्द्र यादव का तबादला तत्काल प्रभाव से नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे में कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार इसके अलावा जिन कर्मचारियों के खिलाफ जो कार्रवाई की गई थी उसे भी स्थगित कर दिया गया है। इस निर्णय से पीड़ितों सहित सभी रेल कर्मियों ने राहत की सांस ली है और NCRES नेताओं का आभार व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि झांसी में सीनियर डीसीएम द्वितीय द्वारा दो दिन में बड़ी संख्या में कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। इसको लेकर कर्मचारियों में जबरदस्त आक्रोश था। इतना ही नहीं कार्रवाई व सीनियर डीसीएम की कार्यप्रणाली के विरोध में कामर्शियल विभाग के 57 कर्मचारियों द्वारा सामूहिक रूप से हस्ताक्षर कर प्रार्थना पत्र डीआरएम व एनसीआरईएस नेताओं को दे कर उत्पीड़न रोकने की मांग की थी।

इस मामले को गुरुवार को पीएनएम की बैठक के प्रथम सत्र में एनसीआरईएस नेताओं ने जोरदार तरीके से उठा कर कर्मचारियों का पक्ष प्रबलता से रखते हुए उत्पीड़न रोकने की अपेक्षा की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआरएम द्वारा हाईलेवल पर वार्ता कर स्थिति से अवगत कराया था। इसके चलते शुक्रवार को ही सीनियर डीसीएम द्वितीय देवेन्द्र यादव का तबादला तत्काल प्रभाव से नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे में करने का आदेश जारी कर दिया गया। इसके साथ ही जिन कर्मचारियों के खिलाफ जो कार्रवाई की गई थी उसे भी स्थगित कर दिया गया।

इसकी जानकारी लगते ही पीड़ितों सहित अन्य कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है। इसके साथ ही एनसीआरईएस नेताओं द्वारा कर्मचारियों का पक्ष प्रबलता से रखने से मिले सार्थक परिणाम पर आभार व्यक्त किया है ।