झांसी। NCRES के मंडल कार्यालय शुक्ल सदन में मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित सभा में मंडल सचिव भानुप्रताप सिंह चंदेल ने रेलवे आवासीय कालोनी के कार्यो की समीक्षा की ।

सभा में कालोनी इंस्पेक्शन ग्रुप] मंडल मुख्यालय के सदस्य गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि झांसी मंडल में आर.बी-। श्रेणी के लगभग 150-200 आवास रिक्त हैं और ये आवास सभी पूल होल्डर को आंविटत किये गये परन्तु यह आवास कंडम श्रेणी के हैं जिसके कारण कर्मचारियों को इस तरह के आवास आवंटित होने के बाद भी कर्मचारी उन आवासों को ग्रहण नही कर पा रहे हैं। यह आवास इतने जर्जर अवस्था में हैं कि इनकी मरम्मत होना सम्भव नही है । गौरव श्रीवास्तव के द्वारा बताया गया कि इन आवासों का निरीक्षण करने के उपरान्त रेल प्रशासन को पत्र लिखा गया है कि रिक्त आवासों की सूची में ऐसेी आवासों को चिहिन्त करने के लिये ‘‘संघ‘‘ के साथ एक संयुक्त निरीक्षण किया जाये और इन आवासों को कंडम कर आवंटियों को अन्य आवास आंवटित किये जायें जिससे रेल का राजस्व का नुकसान न हो और कर्मचारियों को आवास की सुविधाा मिल सके ।

मंडल अध्यक्ष श्री रामकुमार सिंह कहा कि ऐसे आवासों का आवंटन पूर्णतः गलत है और इनको तत्काल प्रभाव से कंडम करते हुये इनके स्थान पर नये आवास बनाये जाने चाहिये। मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने इसको गम्भीरता से लेते हुये रेल प्रशासन से वार्ता करने उपरान्त सकारात्मक निर्णय लेने के आश्वास्त किया ।

इस दौरान मनोज बघेल, विक्रम सिंह, आरती तमोरी, रमेश कुमार, अवधेश दुबे, प्रभात तिवारी, राकेश कोष्टा, रोहित कुशवाहा, अभिषेक भटनागर, जगदीश सेन्या, अविनाश शुक्ला, दीपक नामदेव, रंजीत राय, दिनेश कुमार, राहुल कुशवाहा, शुभम सोलंकी, ठाकुर दास आदि उपस्थित रहें। सभा का संचालन विवेक चड्डा ने व आभार उमर खान ने व्यक्त किया।