झांसी पहुंची जिया का गर्मजोशी से हुआ स्वागत, महिलाओं की जिज्ञासाओं का किया समाधान 

झांसी। बुंदेलखंड के झांसी पहुंची मुंबई की मशहूर मेकअप आर्टिस्ट जिया सोसा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। वीरांगना लक्ष्मीबाई के शहर झांसी पहुंचकर उन्होंने अपने आपको गौरवान्वित महसूस किया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र जुड़ी युवतियों को मेकअप आर्ट से जुड़ी बारीकियों को सिखाया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि वह चाहती है कि मेकअप आर्ट के बारे में यहां पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जानकारी दी जा सके। आने वाले समय में भी उनका यह प्रयास लगातार जारी रहेगा। इस समय चल रहे मेकअप के ट्रेंड के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा है कि इस मौसम में सबसे ज्यादा मेकअप समर मेकअप चल रहा है जिसको करने में हमें भी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आती और जिसको मेकअप किया जाता है उसको भी काफी सहूलियत रहती है। बुंदेलखंड में मौसम का प्रभाव हमेशा बना रहता है इस पर उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को अपने चेहरे की स्किन का विशेष ख्याल रखना चाहिए क्योंकि यहां पर हवा में धूल के कण मिले हुए होते हैं उन्होंने कहा कि या पुरुष हो या महिलाएं सभी को अपने चेहरे को दिन में कम से कम 4 बार धोना चाहिए और सोते समय अपने चेहरे को क्लीन करके सोना चाहिए जिससे मौसम से पढ़ने वाली स्किन जैसी बीमारियों से यहां के लोगों को बचना बहुत आसान हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि वह 17 वर्ष से इस क्षेत्र में काम कर रही है और और वह लगातार लोगों को मेकअप के बारे में जानकारी देती चली आ रही है। उन्होंने अब तक 193 शहरों में कार्यक्रम आयोजित करके महिलाओं को शिक्षित किया है। वह पहली ऐसी महिला मेकअप आर्टिस्ट हैं जो कि अभी तक 17 हिंदुस्तान के बाहर शहरों में इस तरह के कैंप का आयोजन कर अपनी मेकअप की कला से लोगों को लोहा मनवा चुकी है।

इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक करण कुशवाहा व प्रवीण कुशवाहा, झांसी की बेटी शिवानी आब्दी ने कार्यक्रम में प्रतिनिधित्व किया और झांसी में इस क्षेत्र से जुड़ी युवतियों के सवालों को भी मशहूर ब्यूटीशियन जिया सोसा के सामने रखा जिस पर जिया सोसा ने झांसी की बेटी शिवानी आब्दी की काफी सराहना की।