रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय सत्र 2022 2023 की नवीन कार्यकारिणी का गठन

झांसी। विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झांसी के रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय सत्र 2022 2023 की नवीन कार्यकारिणी का गठन विश्वविद्यालय परिसर में संपन्न हुआ। चुनाव अधिकारी के रूप में उपस्थित कानपुर प्रांत के प्रांत उपाध्यक्ष डॉ ब्रजेश मिश्रा ने दो नामों की घोषणा की विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष के रूप में जगत गुर्जर व विश्वविद्यालय इकाई मंत्री के रूप में राजेंद्र सिंह को कमान दी गई वही साथ में विश्वविद्यालय की संपूर्ण इकाई की घोषणा इकाई अध्यक्ष जगत गुर्जर ने की।

विवि इकाई में उपाध्यक्ष अरूप, सुमेर, श्रुति, पूर्णमा, देवाराम तथा सह मन्त्री ,आकाश ,दिलीप ,आदर्श ,कार्तिकेय ,अलीशा ,कुशुम ,SFD संयोजक नीरज ,SFD सह संयोजक देवेन्द्र ,SFS संयोजक कुमार सुंदरम SFS सह संयोजक मनीष प्रजापति , एग्रीविजन संयोजक मनोज , अग्रिविजन सह संयोजक निशांत ,शोशल मीडिया संयोजक ,वैभव ,शोशल मीडिया सह संयोजक विश्वजीत ,खेल गतिविधी संयोजक अंशुल ,खेल गतिविधि सह संयोजक, लकी कार्यकारिणी सदस्य अंशुल ,गुलशन ,महेश ,लक्ष्य,कोमल ,आदिवा ,अनुपमा ,राजेंद्र ,पंकज ,अर्जुन ,आयुष ,पीयूष आदि कार्यकर्ताओं की घोषणा हुई ।
प्रांत उपाध्यक्ष डॉ ब्रजेश मिश्रा ने कहा विद्यार्थी परिषद के एग्रीविजन आयाम के माध्यम से देशभर में लाखों विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के साथ समाज कार्य में लगे हुए हैं विद्यार्थी परिषद ने विभिन्न आयामों के माध्यम से विभिन्न शैक्षणिक कैंपस में छात्रों के विकास को लेकर विभिन्न प्रकार के सेमिनार कर रही है और आप सभी छात्रों के लिए एक अच्छा सुनहरा मौका है कि इस बदलते भारत में आप सब अभाविप के माध्यम से जुड़ कर समाज कार्य उपयोगी बने।
विभाग संगठन मंत्री ज्ञानेंद्र सिंह विक्रम राणा ने कहा भारत एक कृषि प्रधान देश है सीमा में जवान और खेत पर किसान देश के दोनों महत्वपूर्ण अंग है आज अभाविप कृषि छात्रों के माध्यम से देश भर के किसानों के लिए अच्छी उपज धार खेती करने हेतु विद्यार्थी परिषद समय-समय पर अपने सेमिनार ओं के माध्यम से गांव में उपजाऊ खेती के लिए चौपालों इत्यादि माध्यम से किसानों में जन जागरूकता लाने का काम कर रही है। शिक्षा जीवन के लिए जीवन वतन के लिए आज इसी भाव से विद्यार्थी परिषद पूरे देश भर में काम कर रहे हैं। इसी क्रम में आज इस विश्वविद्यालय का इकाई गठन कार्यक्रम संपन्न हुआ है मैं सभी नवीन दायित्व कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं और मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में इस विश्वविद्यालय से पढ़कर निकलने वाला हर एक छात्र इस विश्वविद्यालय के साथ ही साथ अभाविप का नाम रोशन करेगा।
नवनिर्वाचित इकाई अध्यक्ष जगत गुर्जर ने कहा हम सब का सौभाग्य है कि हम दुनिया के सबसे बड़े छात्र संगठन से जुड़कर शिक्षा के साथ देश और समाज के काम आने वाले हैं मैं सभी विद्यार्थी परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारियों को धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने इतने बड़े विश्वविद्यालय का मुझे इकाई अध्यक्ष जैसा दायित्व सौंपा है। इस मौके पर विशेष रूप से मनेन्द्र गौर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य ,पंकज लवानिया, प्रतीक ,प्रशांत दीक्षित ,हर्ष ,विकाश शर्मा, नितिन ,कार्यालय मन्त्री संकल्प कुशवाहा सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।