बृजेश पाठक ने देर रात जिला अस्पताल पहुंचकर जाना मरीजों का हाल

Jhansi. सूबे के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक झांसी दौरे के व्यस्त कार्यक्रम के चलते शनिवार देर रात करीब 11 बजे जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में मरीजों का रजिस्टर चेक करने के बाद भर्ती 4 मरीजों से कुशलक्षेम पूछी और स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी की। इसके बाद उन्होंने अफसरों की मीटिंग में कोरोना के केस के बारे में जानकारी ली और व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए।

इस दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में दलाल मरीजों को प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर जाते हैं, ऐसी शिकायतें मिली हैं। हम इसकी गोपनीय जांच करा रहे हैं। दलाल पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करेंगे, किसी को छोड़ेंगे नहीं। मैं स्वयं भी कहीं भी पहुंच सकता हूं। डॉक्टर को मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। मरीजों को भगवान मानकर इलाज करें ये पुण्य का काम है। डिप्टी सीएम ने कहा कि सभी मरीजों को निशुल्क दवाइयां उपलब्ध कराएंगे।

उन्होंने बताया कि अफसरों के साथ मीटिंग में तय किया है कि एक भी मरीज को एक भी दवा की गोली भी बाजार से न लेनी पड़े। सभी मरीजों को निशुल्क दवाइयां उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने जिला अस्पताल में आंखों के बड़ी संख्या में ऑपरेशन की सराहना करते हुए कहा कि सरकार झांसी व बुंदेलखंड को उच्च कोटि की चिकित्सा व्यवस्था देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। चिकित्सकों की कमी को भी पूरा करेंगे।

उन्होंने बताया कि जिले में जो हेल्थ वेलनेस सेंटर हैं जहां सीएचओ की नियुक्ति की गयी है। वह सभी सेंटर समय से खुले, संजीवनी एप के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करायी जाए । सीएचसी,पीएचसी जिला अस्पताल सभी स्तरों पर स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं मुहैया करायी जाएं। पेयजल, मरीजों के साथ तीमारदारों के लिए व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये। इस दौरान जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस के साथ स्वास्थ्य विभाग और जिला अस्पताल से जुड़े आला अधिकारी मौजूद रहे।