बग़ावती तेवर के साथ पूर्व महापौर किरण वर्मा ने भी दाखिल किया पर्चा

झांसी। वीरांगना लक्ष्मीबाई की नगरी झांसी में मेयर पद के चुनाव में बाहरी व स्थानीय के मुद्दे पर भाजपा में दो फाड़ नजर आने लगे हैं। झांसी में भाजपा में बगावत शुरु हो गई है। भाजपा से रहीं पूर्व मेयर किरन राजू बुकसेलर ने पार्टी का टिकट नहीं मिलने पर बगावत का रास्ता अपनाते हुए झांसी मेयर के लिए निर्दलीय नामांकन कर अपनी अलग राह चुन ली है।

निर्दलीय नामांकन करते हुए उन्होंने भाजपा से अधिकृत प्रत्याशी पूर्व विधायक बिहारी लाल आर्य की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। नामांकन करते हुए उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वह बाहरी व्यक्ति को अपनी झांसी नहीं देने देंगीं। उन्होंने कड़े तेवर दिखाते हुए स्पष्ट कर दिया है कि वह अपने कदम पीछे खींचने वाली नहीं हैं, परिणाम जो भी हों‌

गौरतलब है कि पूर्व में भाजपा से किरन राजू बुकसेलर झांसी मेयर रह चुकी हैं और वर्तमान में वह पार्टी में पदाधिकारी भी हैं। इस बार उन्होंने निकाय चुनाव में झांसी मेयर के लिए दावेदारी ठोकी थी और भाजपा से टिकट हासिल करने की जी तोड़ कोशिश की थी, किंतु पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी न बनाकर मऊरानीपुर विधानसभा से भाजपा के पूर्व विधायक बिहारी लाल आर्य पर भरोसा जाते हुए उन्हें प्रत्याशी घोषित कर दिया।

आज सोमवार को एक ओर भाजपा प्रत्याशी बिहारी लाल आर्य ने नामांकन किया तो वहीं दूसरी ओर भाजपा से बागी हुईं पूर्व मेयर किरन वर्मा ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है।

नामांकन करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया है, जिसका वह विरोध करती हैं। झांसी का कार्यकर्ता दिन रात भाजपा के लिए काम करता है। वह जनता के बीच जाकर वादा करता है। लेकिन पार्टी ने बाहरी व्यक्ति को टिकट देकर उन कार्यकर्ताओं को मायूस किया है। अब बाहरी व्यक्ति जनता के बीच पहुंचकर कैसे उनकी समस्याओं को दूर करेगा। पार्टी यदि झांसी के किसी भी कार्यकर्ता को टिकट देती वह उसका समर्थन करती हैं लेकिन वह बिहारी का विरोध करती हैं। झांसी की जनता चाहती है कि उसके बीच का ही कोई मेयर बने, जिसका उन्हें लाभ मिलेगा।

इस मामले में भाजपा प्रत्याशी बिहारी लाल आर्य का कहना है कि पूर्व मेयर किरन ऐसा नहीं कह सकती हैं। यदि उन्होंने पर्चा भर दिया है तो पार्टी उन्हें मनाने का प्रयास करेंगी। वह ऐसा नहीं करेंगी। हम झांसी के हैं और उन्हें जनता पर पूरा भरोसा है।