दुकान-दुकान जाकर नहीं करेगा जीएसटी विभाग सर्वे – एडीशनल कमिश्नर ग्रेड वन

झांसी। उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के तत्वधान में कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी के नेतृत्व में राज्य जीएसटी कार्यालय पर जाकर व्यापारियों ने प्रदर्शन किया एवं एडीशनल कमिश्नर ग्रेड-1 वाणिज्यकर भानु प्रकाश के माध्यम से आयुक्त उत्तर प्रदेश जीएसटी लखनऊ को ज्ञापन प्रेषित किया।
प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने कहा है कि लगातार सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से जीएसटी विभाग द्वारा जगह-जगह जाकर छापे और सर्वे की कार्रवाई की बात चल रही है एवं व्यापारी लगातार भ्रम की स्थिति में है। पटवारी ने कहा कि जो नियमता जीएसटी में रजिस्ट्रेशन करके व्यापार कर रहे हैं उन्हें ही परेशानी का सामना करना पड़ता है और जो लोग बिना किसी रजिस्ट्रेशन के व्यापार कर रहे हैं वह लोग मौज में हैं विभाग को ऐसे लोगों को चिन्हित करके जो गैरकानूनी काम कर रहे हैं उन पर विभाग सख्ती से कार्यवाही करें, विभाग व्यापारियों का उत्पीड़न ना करें। अगर वाणिज्य कर विभाग व्यापारियों का उत्पीड़न करता है तो व्यापारी विभाग के अधिकारियों को बाजार में घुसने नहीं देंगे।

इस अवसर पर मंडल के जीएसटी अधिकारी भानु प्रकाश एडिशन कमिश्नर ग्रेड वन ने व्यापारीयों को बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप जो लोग गलत तरीके से रजिस्ट्रेशन करा कर या एक ही रजिस्ट्रेशन पर अलग-अलग जगह से व्यापार कर रहे हैं उन्हें चिन्हित करके कार्रवाई की जा रही है। विभाग द्वारा रजिस्टर्ड व्यापारियों को सदा सम्मान है एवं बाजार में जाकर दुकान दुकान पर सर्वे विभाग द्वारा नहीं किया जाएगा एवं किसी भी तरह की व्यापारियों को दिक्कत है तो वह भ्रम में ना रहे विभाग में आकर स्थिति स्पष्ट करें, व्यापारियों का सम्मान सदैव ही रखा जाएगा !
इस अवसर पर कैट के प्रदेश महामंत्री कुलदीप सिंह दांगी एवं उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष पंकज शुक्ला ने कहा कि समान व्यापारियों को माल के परिवहन करने में दिक्कत आती है, विभाग के अधिकारी अकारण ही व्यापारियों रोक कर परेशान करते हैं। इसी प्रकार ईवे बिल की समस्या से भी व्यापारियों ने अधिकारियों को अवगत कराया।

इस अवसर पर वाणिज्य कर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी देवी दयाल, शिव सहाय के साथ-साथ कैट के जिला महामंत्री मयंक परमार्थी, महानगर अध्यक्ष संजय गुप्ता, संजय सराफ, दिलीप सिंघल, कृष्णा राय ,सजल जैन चेनू ,निलेश मोदी, विवेक बाजपेई, अभिषेक सोनाकिया, सौरभ हरियाणा, अंकुर वट्टा, पराग गुप्ता, सरदार कृपाल सिंह, राहुल कुमार आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।