वन विभाग की टीम पहुंची, रेस्क्यू शुरू, कुंए पर जाल बिछाया 

 

झांसी। जिले के थाना चिरगांव क्षेत्र अंतर्गत पचार गांव में लगभग 22 फुट गहरे सूखे कुआं में तेंदुआ के गिरने से अफरातफरी मच गई। कुएं के पास ग्रामीणों का मजमा लग गया है। तेंदुआ का खौफ इतना है कि अंदर से दहाड़ मारने पर कुआं की मेड़ पर खड़े तमाशबीन डर के मारे दूर भाग रहे हैं।

दरअसल, फसल कटने से पचार के खेत खाली मैदान के रूप में पड़े हुए हैं। चरवाहे खाली खेतों में जानवर चराते हैं। सोमवार को सुबह पचार गांव के मौजे में अतवई निवासी पुरुषोत्तम यादव के खेत में बकरी चराने गए चरवाहों को सूखे कुएं से दहाड़ सुनाई दी। चरवाहों ने कुएं में झांक कर देखा तो उड़ गए होश। अंदर तेंदुआ पड़ा दहाड़ रहा था और कुआं से बाहर निकलने के लिए तेंदुआ 10 से 12 फुट तक जम्प कर रहा था।

चरवाहों ने गांव पहुंच कर तेंदुआ के कुएं में पड़े होने की सूचना ग्रामीणों और गांव के प्रधान को दी। इसके बाद काफी संख्या में ग्रामीण खेत पर पहुंच गए। पहले पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू शुरू कर दिया गया। प्रधान की मानें तो जिस क्षेत्र में तेंदुआ गिरा है उसके आसपास कोई जंगल नहीं है। संभावना है कि तेंदुआ या तो शिकार करते वक्त कुएं में गिरा होगा या फिर पानी की तलाश में जंगल से भटकते हुए वह अंधेरे में कुएं में गिर गया।

फिलहाल कुएं की गहराई होने के कारण तेंदुआ को बाहर नहीं निकाला जा सका। हालत देखकर वन विभाग की टीम ने कुएं पर जाल बिछा दिया है ताकि तेंदुआ बाहर आकर किसी को नुकसान न पहुंचा दे।