वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी ने विजेताओं को ट्रॉफी व मेडल देकर पुरस्कृत किया

झांसी। सीपरी बाजार में आयोजित पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में विभिन्न भार वर्ग कैटेगरी में हुए मुकाबले में महिला एवं पुरुषों ने पावर लिफ्टिंग में  रोचक दमखम दिखाया। वूमेन डिवीजन के ऑल ओवर वेट केटेगरी में सुष्मिता (ग्वालियर) प्रथम रहीं तो रनरअप चांदनी (झांसी) रहीं।

इस दौरान मुख्य अतिथि संघर्ष सेवा समिति संस्थापक अध्यक्ष डॉ. संदीप सरावगी का फिटनेस टाउन के संचालक व कोच अविनाश पॉल, असलम पठान (वेटलिफ्टिंग कोच) व अन्य सहयोगियों ने स्वागत किया। इसके पश्चात प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे महिला व पुरुष बॉडी बिल्डरों का समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी से परिचय प्राप्त कराया गया। समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी ने प्रतियोगिता में विजेता महिला एवं पुरुष प्रतिभागियों को मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए स्वस्थ भोजन एवं दैनिक दिनचर्या में एकबार शारीरिक व्यायाम में शामिल होना चाहिए। जैसा कि हम जानते हैं कि कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है, उसी तरह स्वास्थ्य और फिटनेस का कोई विकल्प नहीं है। स्वस्थ जीवन शैली के साथ स्वस्थ रहने का संयोजन है। स्वस्थ और फिट रहने के लिए किसी व्यक्ति के शारीरिक स्वास्थ्य के साथ मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य बहुत आवश्यक है। इस मौके पर संघर्ष सेवा समिति से सुशांत गेंडा, बसंत गुप्ता, सचिन अहिरवार (नगरा), मुजीब खान, विशाल सिहोते, राहुल अहिरवार सहित अन्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में आभार मुकेश वर्मा ने व्यक्त किया।