नावालिग की दोस्त की आईडी पर साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की थी साजिश 

झांसी। झांसी के बबीना में सोशल मीडिया पर धर्म परिवर्तन का संदेश फैला कर निर्दोष साथी को फंसाने और संप्रदाय माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहा था शातिर दिमाग नाबालिग, किंतु समय रहते पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।

दरअसल, 8 जून को अनिकेत यादव बबीना ने सोशल मीडिया वाट्स एप पर बने ग्रुप पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और धर्म परिवर्तन कराने वाले भड़काऊ वायरल मेसेज का स्क्रीन शॉट निकाल कर साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की साज़िश की सूचना बबीना पुलिस को दी थी। इसमें हिन्दू धर्म की भावनाओं को भड़काने व हिन्दुओं से इस्लाम धर्म अपनाने के संबंध में बात कही गई थी। इस संबंध में बबीना थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू की।

एसपी सिटी ने बताया कि इस दौरान जिस मोबाइल नंबर मेसेज वायरल हुआ बबीना थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने उस नंबर को साइबर सेल की मदद से ट्रेस किया तो वह पंजाबी कॉलोनी निवासी दानिश का निकला। पूछताछ पर दानिश ने खुद को निर्दोष बताया। इस पर पुलिस ने गहनता से पड़ताल की तो जानकारी हुई की दानिश के मोबाइल नंबर का प्रयोग कर 17 वर्षीय नाबालिग किशोर आरा मशीन भेल निवासी ने वह भड़काऊ मेसेज वायरल किया था। इस मेसेज से वह दानिश को फंसाने व शहर का सांप्रदाई माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहा था। इसके पूर्व भी वह दानिश को फसाने के लिए पहले भी ऐसे ही भड़काऊ मेसेज वायरल कर चुका था। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।