धारदार हथियार से की निर्ममता से हत्या, महिला व मिलने जुलने वाले रडार पर 

झांसी। जिले के थाना रक्सा क्षेत्र अंतर्गत डेली गांव में तालों में बंद मकान के एक कमरे में चार दिनों से रिटायर्ड एयरफोर्स आफीसर व रिटायर्ड कैनरा बैंक मैनेजर का शव सड़ रहा था। असहनीय बदबू के झोंकों से शव का पता चला तो पुलिस व आस-पड़ोस के लोग हतप्रभ रह गए। रिटायर्ड की किसी धारदार हथियार से निर्मम हत्या की गई थी और कमरे का अस्त-व्यस्त सामान हत्या के पीछे कई कहानी बताने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

दरअसल, सीपरी बाजार के दीनदयाल नगर निवासी शंकर लाल कुशवाहा (70) पुत्र मठरु लाल ने एयर फोर्स से रिटायर्ड होने के बाद वह कैनरा बैंक में मैनेजर हो गये थे। परिवार में उनकी पत्नी सुशीला भी डीआरएम कार्यालय से रिटायर्ड हैं लेकिन, शंकर की पत्नी समेत बेटे एवं बेटियों से पटती नहीं थी। इसके पीछे बैंक से भी रिटायर्ड होने के बाद गरीबों व जरूरतमंद लोगों की मदद करने में रुपए लुटाना था। शं‌कर का बेटा सुमित भी रेलवे में गार्ड है जबकि दोनों बेटियों की शादी हो चुकी। घर में कलह से दूर उन्होंने रक्सा के डेली गांव में जमीन आदि खरीद कर बड़ा घर बनवा लिया था। शंकर डेली गांव में अकेले रहते थे। यहां प्रेमनगर की एक औरत का आना-जाना लगा रहता था। इसके अलावा कई अन्य भी उनके घर आते जाते थे।

गांव के लोगों ने तीन चार दिनों से उनके मकान में ताला लगा देखा किंतु इसे संदिग्ध नहीं समझा। बुधवार सुबह सैर को निकले आसपास के लोगों को उनके घर के अंदर से असहनीय बदबू महसूस हुई। संदेह होने पर उन लोगों ने परिजनों को इस बारे में बताया। कुछ देर बाद बेटे सुमित समेत अन्य परिजन भी पहुंच गए। उन लोगों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन, अंदर से जवाब नहीं आया।

इसके बाद रक्सा पुलिस को बताया गया। थोड़ी देर में सीओ सदर स्नेहा तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गईं। घर के बाहर का ताला तोड़कर पुलिस अंदर पहुंची। अंदर के कमरों का भी बाहर से ताला लगा हुआ था। एक कमरे में शंकर लाल का शव सड़ता बरामद हुआ। शव कई दिन पुराना हो जाने से आसपास पड़ा खून सूख गया था। शरीर भी काफी हद तक क्षतिग्रस्त हो गया था। देखने से स्पष्ट होता था कि उनके सिर एवं छाती में धारदार हथियार से प्रहार करके मारा गया था। घर के अंदर रखा पूरा समान बिखरा पड़ा था। शराब की बोतल भी पड़ी हुई थी जबकि शंकर शराब नहीं पीता था।

जांच पड़ताल में पता चला कि हत्यारे घर के अंदर व बाहर लगे सीसी टीवी कैमरे की डीवीआर भी निकाल ले गए। पुलिस ने आसपास की तलाशी ली लेकिन, कोई सुराग नहीं मिला। डॉग स्क्वायड को भी बुला लिया गया पर कुछ सुराग नहीं लगा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। इस मामले में सीओ सदर स्नेहा तिवारी का कहना है कि परिजनों ने रुपयों के लेनदेने के विवाद की आशंका जताई है। उन्होंने हाल में कई रजिस्ट्री की हुई थी। जो महिला उनसे मिलती जुलती थी उसका भी फोन स्विच ऑफ है। पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस के रडार पर महिला व वह लोग हैं जिनका शंकर के घर आना-जाना था।