हिंदू बच्चे का खतना कर मुस्लिम बना दिया

बरेली। यूपी के बरेली में डॉक्टर ने ऐसी भयंकर प्राणघातक लापरवाही की जिससे ढाई साल के बच्चे की जीभ के तुतने (टंग टाई-चिपकी हुई जीभ) का ऑपरेशन करने की जगह बच्चे के प्राइवेट पार्ट का (खतना) ऑपरेशन कर दिया. जब परिवार के लोगों को इसका पता चला तो हंगामा मच गया।

दरअसल बरेली के थाना बारादरी के संजय नगर निवासी हरिमोहन यादव का ढाई साल का बेटा सम्राट बोल नहीं पाता था। किसी ने सलाह दी कि बेटे की जीभ का ऑपरेशन (तुतना) करा दें तो सही हो जाएगा। उन्होंने डेलापीर स्थित एक निजी अस्पताल में उसे ऑपरेशन के लिए भर्ती करा दिया। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में डॉक्टर मोहम्मद जावेद ने उनके बेटे का तुतने का ऑपरेशन करने के बदले खतना कर दिया।

हरिमोहन का आरोप है कि डॉक्टर ने यह कृत्य जानकर किया है। अब अस्पताल वाले उन पर समझौते का दबाव बना रहे हैं लेकिन वो आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, जिससे आगे जाकर इस तरह से डॉक्टर अन्य किसी के साथ ऐसी घटना को न कर सके। इस मामले में बच्चे के परिजन हरिमोहन यादव का कहना है बच्चे का ऑपरेशन कर डॉक्टर ने उसे हिंदू से मुसलमान बना दिया। डॉक्टर के मन में बच्चे को हिंदू से मुसलमान बनाना था, इसीलिए नाम पूछा गया।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि थाना बारादरी क्षेत्रान्तर्गत स्थित डॉ0 एम खान हॉस्पिटल में परिजन अपने ढाई वर्षीय बच्चे के जीभ के आपरेशन के लिए उपस्थित हुए थे। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने जीभ के आपरेशन की बजाय ढाई वर्षीय बच्चे का खतना कर दिया है। इस संबंध में एक प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है। प्रार्थना पत्र की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।