कैश डिलीवरी एजेंट से नोटों से भरा बैग लूट ले गए

दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली में जो आपराधिक वारदात सामने आई है उसने हिलाकर रख दिया है। इस वारदात को देखकर यह साफ पता लग रहा है कि दिल्ली में बदमाशों के हौंसले कितने बुलंद हैं। दरअसल, शनिवार को दिल्ली के प्रगति मैदान टनल में बीच सड़क हेलमेट पहने चार बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में लाखों की लूटपाट की। सड़क पर ट्रैफिक निकल रहा था और बदमाश लूट को अंजाम दे रहे थे। यह सब कुछ था तो किसी फिल्मी सीन की तरह लेकिन सब कुछ हो हकीकत में रहा था। लूट का CCTV वीडियो सामने आया है।

सीसीटीवी वीडियो में दिखता है कि, प्रगति मैदान टनल में ट्रैफिक निकल रहा है। थोड़ी ही देर में दो बाइक पर सवार हेलमेट पहने चार बदमाश एक कैब को ओवरटेक करते हुए आते हैं और उसे रोक लेते हैं। इसके बाद दोनों बाइक से दो बदमाश उतरते हैं और कैब के पास जाकर तमंचा तान रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो जाते हैं, किंतु कोई उनका मुकाबला करने का साहस नहीं कर पाता है। लूट को देख लोग भी घबरा गए थे। जो भी लूट का वीडियो देख रहा है वह भी सन्न है। वीडियो देखने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने तो एलजी का इस्तीफा तक मांग लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली प्रगति मैदान टनल के अंदर बदमाशों ने जिससे लूटपाट की वह एक कैश डिलीवरी एजेंट है। बदमाश तमंचे की दम पर 2 लाख रुपए से  भरा बैग लूटकर रफूचक्कर हो गए। इस लूटपाट की सीसीटीवी वीडियो भी पुलिस ने देखी है। पुलिस बदमाशों को जल्द पकड़ने के प्रयास कर रही है।

केजरीवाल ने एलजी का इस्तीफा मांगा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस लूट को देखते हुए एलजी (दिल्ली के उप – राज्यपाल) का इस्तीफा मांग लिया है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा- एलजी को इस्तीफा देना चाहिए। वह अपना कार्यभार किसी ऐसे व्यक्ति को दे दें जो दिल्ली के लोगों को सुरक्षा प्रदान कर सके। केजरीवाल ने आगे कहा कि, अगर केंद्र सरकार दिल्ली को सुरक्षित नहीं बना सकती तो इसे हमें सौंप दें। हम आपको दिखाएंगे कि किसी शहर को उसके नागरिकों के लिए कैसे सुरक्षित बनाया जाए।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा भी गुस्से में : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी गुस्से में नजर आ रहीं हैं। मालीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा- राजधानी में पूर्ण अराजकता! दिल्ली की कानून व्यवस्था चरमराती जा रही है। यह एक चिंताजनक स्थिति है, एक सार्वजनिक सुरक्षा आपातकाल! अभी कार्रवाई करें या अपनी बारी की प्रतीक्षा करें।

जनता गुस्से में दिल्ली प्रगति मैदान टनल में इस तरह से लूट की घटना के बाद जनता भी काफी गुस्से में है और सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रही है। कोई लिख रहा है- देश की राजधानी #दिल्ली की चाक चौबंद व्यवस्था ज़िन्दाबाद…. तो कोई लिख रहा है- यह डरावना है। दिल्ली में हम सब कई बार इधर से गुजरते हैं। पुलिस को तुरंत एक्शन लेकर सख़्त संदेश देना चाहिए। कोई लिखता है- बीच ट्रैफिक में लूट हो रही… कैसे माना जाए कि दिल्ली सुरक्षित है… कोई दिल्ली पुलिस पर तंज कसते हुए लिखता है- Thank You Delhi Police इतना बेहतर माहौल देने के लिए !!