विद्युत तार काटते समय करंट से छात्र की मौत 

झांसी। जिले के थाना समथर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छेंवटा में बुधवार को बिजली का तार चोरी करते समय करंट की चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने एक व्यक्ति पर 2 हजार रुपये का लालच देकर  छात्र से तार चोरी करवाने के लिए बुलाने का आरोप लगाया है। परिवार में मातम पसरा हुआ है।

थाना समथर क्षेत्र के ग्राम छेंवटा में बुधवार को 8 वीं कक्षा का छात्र दीपक मलखान सिंह को गांव में ही बिजली के तार काटते समय करंट लगने से आहत हो गया। उसे इलाज के मेडिकल कॉलेज में लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के चाचा राजेंद्र सिंह ने बताया कि उनका भतीजा दीपक बुधवार की सुबह घर पर पढ़ाई कर रहा था तभी गांव का ही अजय घर आया और भतीजे दीपक को अपने साथ ले गया। आरोप है कि अजय ने दीपक को 2 हजार रुपये का लालच देकर बिजली के तार काटने के लिए कहा। इसके बाद अजय ने दीपक को गांव के ही एक बिजली खंबे पर चढ़ा दिया और कहा कि उसने लाइनमैन से शट डाउन ले लिया है।

राजेंद्र सिंह ने बताया कि गांव के लाइनमैन के साथ अजय रहता है। फाल्ट आने पर अजय शट डाउन लेकर बिजली सुधार देता है। इस पर शट डाउन लेने की बात का भरोसा कर दीपक खंभे पर चढ़ गया। अजय के कहने पर बिजली का तार काटते ही उसको करंट लगा और दीपक खंभे से नीचे जमीन पर गिर गया। यह देख कर अजय घबरा गया और मौके से फरार हो गया। कुछ देर बाद वहां से निकलने वाले ग्रामीणों ने जब दीपक को जमीन पर पड़ा देखा तो परिजनों को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे परिजन दीपक को उठा कर मेडिकल कॉलेज ले गए जहां डॉक्टर ने परीक्षण करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। तिल कटवाने से दीपक की मौत कई शिकायत करने जब मृतक दीपक की बड़ी बहन आरोपी अजय के घर गई, तो अजय के परिजनों ने उसकी पिटाई कर पुलिस से शिकायत न करने धमकी देते हुए भागा दिया। पीड़ित परिवार ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।