अंतिम संस्कार की तैयारियों के बीच पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लिए

झांसी। शनिवार को जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र अर्न्तगत पारीछा स्टेशन रोड गली नंबर 6 निवासी झगड़े में पत्नी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। पत्नी की मौत से सदमे में पति ने भी जहर खा लिया, जिससे उसकी भी मौत हो गई। परिजन गुपचुप तरीके से दोनों का अंतिम संस्कार कराने में जुटे थे की पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची बड़ागांव पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। पति पत्नी की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक परिवार में दो बच्चे बचे हैं।

बड़ागांव थाना क्षेत्र के पारीछा स्टेशन रोड निवासी 32 वर्षीय अरविंद रायकवार अपनी 30 वर्षीय पत्नी राजेंद्री और दो बच्चों को लेकर अपने मामा संतोष के यहां बर्थडे पार्टी में गया था। कार्यक्रम से घर लौटने के बाद अरविंद और राजेंद्री के बीच किसी बात को लेकर काफी विवाद हुआ। बताया जा रहा है कि विवाद के दौरान दोनों के बीच मारपीट भी हुई थी। इस पर आधी रात को आवेश में आकर राजेंद्री ने जहर खा लिया। जहर खाने की वजह से वह अचेत हो गयी।

पत्नी को अचेत अवस्था में देख पति अरविंद परेशान हो गया। आनन-फानन में वह अपने भाई अवधेश के साथ राजेंद्री को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचा। जहां चिकित्सकों ने राजेंद्री को मृत घोषित कर दिया। राजेंद्री की मौत के बाद अरविंद शव लेकर घर पहुंचा। थोड़ी देर बाद ही कमरे में आकर अरविंद ने भी जहर खा लिया। अरविंद की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे तत्काल मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे जहां अरविंद की मौत हो गयी। पति-पत्नी की मौत से परिजन सदमे में हैं। इस दौरान पड़ोसियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है मामले की छानबीन कराई जा रही है।