झांसी। मध्य प्रदेश के अशोक नगर में तैनात एस आई ने मध्य प्रदेश में पुलिस हाउसिंग का ठेका दिलाने का झांसा देकर झांसी के सीपरी बाजार निवासी युवक से 11 लाख रुपये ठग लिए। ठेका नहीं मिलने पर जब युवक ने अपने रुपये वापस मांगे तब एस आई ने उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने झांसी पुलिस से गुहार लगाई, किंतु सुनवाई न होने पर उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तब उसकी रिपोर्ट दर्ज हुई।
झांसी के सीपरी बाजार निवासी रोहित चतुर्वेदी ने बताया कि वह प्राइवेट ठेकेदारी का काम करता है। करीब दो माह पहले उसकी मुलाकात रक्सा निवासी अंकित से हुई। अंकित ने उसकी मुलाकात अपने ससुर मप्र के अशोक नगर के चंदेरी थाना में तैनात दरोगा से कराई। रोहित के मुताबिक आरोपी दरोगा ने 50 लाख रुपये का मप्र पुलिस हाउसिंग का ठेका दिलाने का लालच दिया। इसकी एवज में 11 लाख रुपये की सिक्योरिटी डिपॉजिट करने को कहा।

ठेका में फायदा देख कर रोहित दरोगा की बातों में आ गया। उसने बैंक से लोन लेकर 11 लाख रुपये दरोगा को दे दिए। काफी समय बीत जाने के बाद भी उसे यह काम नहीं मिला तब रोहित ने जब इस बारे में पूछा तब ससुर दामाद टाल मटोल करने लगे। उन्होंने बार बार रुपए मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। परेशान होकर रोहित सीपरी बाजार थाने पहुंचा। रोहित के मुताबिक पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की। इसके बाद उसने न्यायालय में गुहार लगाई। न्यायालय के आदेश पर सीपरी थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।