48 घंटे में पुलिस के हत्थे चढ़ा, सीसीटीवी फुटेज बने सहारा 

झांसी। जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत उन्नाव गेट बाहर कमरे में चूड़ी बिक्रेता की गला कटी लाश प्रकरण में 48 घंटे में पुलिस ने ऐसे निर्दयी हत्यारे को दबोच लिया जिसने नशे में सो रहे शिकार को दबोच कर पहले नुकीले पत्थर से फिर ब्लेड से गला रेत कर सर को धड़ से अलग कर दिया और रफूचक्कर हो गया था।

दरअसल, 10 नवंबर को उन्नाव गेट बाहर एक निर्माणाधीन मकान में चूड़ी बिक्रेता लाला उर्फ अमित गुप्ता का रक्त रंजित शव मिला था। उसकी हत्या गला रेत कर की गई थी। इस मामले में मृतक के भाई अमन गुप्ता निवासी मुहल्ला टपरियन के पीछे हंसारी थाना प्रेमनगर की तहरीर पर पुलिस ने धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था।

एसएसपी के निर्देश पर तत्काल पुलिस की टीमें गठित कर अज्ञात अभियुक्त की तलाश शुरू कर दी गयी । घटना स्थल के आस पास के मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तथा बयानों से अभियुक्त राहुल पुत्र गोबिन्द यादव निवासी भाण्डेरी गेट बाहर सुरेश कुशवाहा पुत्र रामजी लाल कुशवाहा का मकान किराये से थाना कोतवाली झांसी का नाम प्रकाश में आया । अभियुक्त राहुल को 12 नवंबर को पंचवटी पानी की टंकी वाले रास्ते पर गिरफ्तार कर लिया ।

अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि वह शादी विवाह में चाऊमीन, डोसा का काम करता है। मृतक अमित गुप्ता उर्फ लाला से व इसके भाइयों से हमारे परिवार की अच्छी जान पहचान थी ये लोग पहले यही हमारे मोहल्ले के आसपास ही रहते तथा चूडी बेचने का काम करते थे । अमित उर्फ लाला शराब बहुत पीता था। लाला की मेरी छोटी बहन पर बुरी नजर थी जिसकी फरवरी 2023 में शादी होने वाली है । मैंने अमित गुप्ता उर्फ लाला को कई बार मना किया परन्तु वह नहीं माना । तब मैंने इसे जान से मारने का इरादा बना लिया और 9/10 नवंबर की रात्रि को अमित गुप्ता उर्फ लाला को उन्नावगेट बाहर चाय की दुकान के बाहर चबूतरे पर से उठा कर ओमप्रकाश कोष्टा के मकान के अन्दर ले आया । वहां नशे की झोंक में अमित गुप्ता उर्फ लाला कमरे में पड़ी लोहे की बेंच पर लेट गया कुछ ही देर मे वो सो गया ।

मौका देख कर अभियुक्त ने कमरे में पड़ी हुए लकड़ी की फन्टी से अमित गुप्ता उर्फ लाला के सिर पर कई बार किये जिससे वो बेहोश हो गया फिर पास में ही पड़े हुए एक नुकीला पत्थर के टुकड़ा से उसके सिर व सीने और गले में कई बार किये। इस पर लाला बेच से नीचे गिर गया । इसके बाद उसके गले पर उसी नुकीले पत्थर से मार मार कर गले को धड़ से लगभग अलग कर दिया था एवं उसी कमरे में पड़े हुए ब्लेड के टुकड़े से अमित के गले को काटा भी था जिससे उसकी मृत्यु हो गयी। इसके बाद डर के कारण में इधर उधर छिपता रहा।

पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर पंचवटी पानी की टंकी वाले तिराहे पर सड़क किनारे हत्या में प्रयुक्त एक लकड़ी की फन्टी  ब्लेड के दो टुकडे, रक्त रजित पत्थर, घटना के समय अभियुक्त द्वारा पहने गये कपड़े आदि बरामद कर लिए। गिरफ्तार करने वाली टीम में तुलसीराम पाण्डेय प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली,  उ नि शिवम सिंह चौकी प्रभारी उन्नावगेट, उनि शिवजीत सिह चौकी प्रभारी बडागाँवगेट, कां अकित दीक्षित, राजेश कुमार चौकी उन्नावगेट थाना कोतवाली झाँसी शामिल रहे।