सीनियर डीसीएम द्वितीय उतरे मैदान में, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई स्टेशन का निरीक्षण

झांसी। 13 जुलाई को वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (द्वितीय) अमित आनंद द्वारा वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई स्टेशन का निरीक्षण किया गया जिसमें खानपान सुविधाओं के अंतर्गत IRCTC फूड प्लाजा एवं वीआईपी लाउंज का गहन निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण में फूड प्लाजा में कुछ आइस क्रीम के कप एवम एप्पी कोल्ड ड्रिंक पर बैच नंबर, मैन्युफैक्चरिंग डेट एवम MRP रेट मिटे हुए पाए गए। इस कमी के लिए IRCTC पर्यवेक्षक एवम फूड प्लाजा के मैनेजर को निर्देश देकर आइस क्रीम कपों को नष्ट कराया गया एवं एप्पी कोल्ड ड्रिंक को जब्त किया गया ।
वीआईपी लाउंज में साफ सफाई संतोष जनक पाई गई। लाउंज में यात्रियों के लिए क्लोक रूम की व्यवस्था सुचारू करने के लिए निर्देश दिए गए। वीआईपी लाउंज एवम फूड प्लाजा में यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाओं को हमेशा ध्यान में रखकर कार्य करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान खानपान निरीक्षक एवम आई आर सी टी सी पर्यवेक्षक उपस्थित रहे।

जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई भी हो सवाल उठता है कि वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक द्वितीय द्वारा की गई एक दिवसीय चैकिंग में उक्त अनियमिताएं पकड़ी गई, किंतु इसके पूर्व यह क्यों सामने नहीं आई ? इसके लिए जिम्मेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाना चाहिए क्योंकि जिस आइसक्रीम को नष्ट कराया गया और जो कोल्ड ड्रिंक जब्त की गई उक्त निरीक्षण के पहले बिकती रही और यात्रियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जाता रहा। अन्यथा यह घालमेल चलता रहेगा और यात्रियों के जीवन से खिलवाड़ होता रहेगा।