झांसी। जेल में बंद गरौठा के पूर्व सपा विधायक दीपनारायण सिंह यादव के आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बयान दर्ज करेगा। इसके लिए पूर्व विधायक को झांसी से ईडी की प्रयागराज यूनिट ले जाया जाएगा। इसे लेकर ईडी की ओर से पूर्व विधायक को समन जारी किया जा चुका है।

गौरतलब है कि कुख्यात लेखराज सिंह यादव को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की कोशिश करने के मामले में पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव 26 सितंबर से झांसी जेल में बंद हैं। इस मामले में उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। जबकि, इससे पहले 30 जुलाई को विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व विधायक पर मुकदमा दर्ज किया था। विजिलेंस की जांच में विधायक का खर्च आय से 23.02 करोड़ रुपये अधिक पाया गया था।

उक्त मुकदमे की जांच विजिलेंस की कानपुर यूनिट द्वारा की जा रही है। इसी मुकदमे के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय की प्रयागराज यूनिट ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद ईडी की ओर से आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। ईडी ने दीपनारायण को समन जारी कर दिए हैं। अब उनके बयान दर्ज करने की तैयारी है। इसके लिए अगले माह नवंबर में दीपनारायण को जेल से प्रयागराज ले जाया जाएगा। ईडी द्वारा जल्द इसकी तिथि तय कर स्थानीय प्रशासन को सूचित कर दिया जाएगा।