ग्वालियर। भोपाल से नईदिल्ली की ओर जा रही हाईस्पीड ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस में एक बार फिर पत्थराव की घटना सामने आई है। रविवार की सुबह भोपाल से नईदिल्ली की ओर जा रही इस ट्रेन में रायरु- बानमोर के मध्य किसी शरारती तत्व ने पत्थराव मारा। इसकी सूचना कंट्रोल से आरपीएफ को मिली।

यह ट्रेन सुबह 10.15 बजे के आसपास निकली। जिसमें एक कोच के कांच टूटे है। सूचना के बाद मौके से आरपीएफ ने एक युवक को पटरी पर पत्थर फेकते हुए पकड़ा है। आरपीएफ के एसआई अजय कुमार अपने स्टाफ के साथ तुरंत रायरु बानमोर की तरफ गश्त पर निकले। जहां किमी न. 1238/22-24 पर एक युवक हाथ में पत्थर लिए पटरी पर बैठा हुआ दिखाई दिया। आरपीएफ को देखकर वह भागने लगा। जिसे किमी. न. 1238/26 पर पकड लिया गया जिसका नाम फिरोज खान पुत्र माजिद खान निवासी बानमोर है। इस कार्रवाई में आरपीएफ के एसआई अजय कुमार, प्रधान आरक्षक विजेन्द्र सिंह तोमर, आरक्षक बीरम सिंह, आरक्षक दीपक गुप्ता आदि शामिल थे।

आरपीएफ पकड़े गए युवक को आउट पोस्ट पर लेकर आए। इससे पत्थर फेकने का कारण पूछा तो उसने बताया कि वह बानमोर में एक फैक्ट्री में काम करता है। रविवार को छुट्टी के दिन पटरी पर बैठकर पत्थर मार रहा हूं। आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया ।