झांसी । बहू और उसके परिवार वालों की प्रताड़ना व दहेज प्रथा के मामले में फंसाने की धमकी से परेशान होकर ससुर ने ट्रेन से कटकर सुसाइड कर लिया। सुसाइड से पहले मृतक ने दोस्त को फोन कर कहा कि मेरी मौत के जिम्मेदार बहू, उसके पिता, मौसा और मौसी है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत उन्नाव गेट बाहर निवासी कालीचरण श्रीवास (45) कपड़े धोने का काम करता था। कालीचरण ने अपने छोटे बेटे आकाश की शादी 2 मई 2023 को शिवपुरी मप्र निवासी रोशनी से की थी। परिजनों की मानें तो विवाह के बाद से ही रोशनी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। वह पति को छोड़ कर किसी के लिए खाना बनाने को तैयार नहीं थी। शिकायत पर उसके परिवार वाले भी रोशनी का साथ देते थे और फोन कर कालीचरण को धमकाते थे। रोजाना के गृह क्लेश के चलते सात दिन पहले कालीचरण का बड़ा बेटा अपने परिवार को लेकर किराए से रहने चला गया।
आरोप है कि रोशनी के मायके वाले फोन कर कालीचरण को दहेज प्रथा में फंसाने को धमकाते थे। उनके द्वारा चार लाख रुपये की डिमांड की जा रही थी। 20 अगस्त को मायके पक्ष के चार लोग झांसी आए और डरा धमका कर दो लाख रुपये ले भी गए थे।
कालीचरण पहले ही कर्ज पर दो लाख रुपये लेकर बहू के मायके वालों को दे चुका था। इसके बाद वह दो लाख रुपये के इंतजाम में लगा था। सोमवार को वह घर से दवा लेने के लिए उन्नाव गेट जाने की बात कहकर निकला था। थोड़ी देर बाद जब बड़े बेटे ने फोन लगाया तो कहा कि थोड़ी देर में घर आ रहा हूं, किंतु फिर नहीं लौटा। इसके बाद शाम को पुलिस से पता चला कि पंचवटी के पास कालीचरण ने ट्रेन से कटकर सुसाइड कर लिया तब परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।