विविध मुद्दों पर मंडलायुक्त को दिया ज्ञापन 

झांसी। राष्ट्र भक्त संगठन द्वारा केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अड़जरिया के नेतृत्व में आयुक्त झॉसी मण्डल को दिए ज्ञापन में बताया कि नगर निगम के सिक्योरिटी गार्ड खाकी वर्दी में रहते है, साथ ही उ0प्र0सु0 का बिल्ला लगाते है और पुलिस वाले बनकर अनेकों जगह पर वसूली भी करते रहते है जबकि ठेका किसी अन्य एजेन्सी का है और यह ठेका पिछले 7-8 वर्षो से हुआ भी नही है। 8 घण्टे की शिफ्ट का 10000/- से 18000/- रूपये तक डण्डामैन, गनमैन को मिलता है । कुल 600 गार्ड का पेमेन्ट नगर निगम से हो रहा है जबकि भौतिक रूप में 150 से अधिक गार्ड कार्यरत नही है। एक बड़ा घोटाला इस माध्यम से ठेकेदार द्वारा मिलीभगत से किया जा रहा है।
स्मार्ट सिटी के नाम पर पार्किग शुल्क 7 गुना से 10 गुना तक बढ़ा दिये गये है जबकि सभी फुटपाथों पर पार्किग की जा रही है, अलग से पार्किग की जगह निर्धारित नही है। अतः पार्किग बन जाने तक इस पार्किग की वसूली को रोका जाये ।
आंतियाताल सुन्दरीकरण की योजना नगर निगम के द्वारा बनाई गई थी जिसकी लागत 3 करोड़ रूपया थी । स्मार्ट सिटी में वही 9.50 करोड़ रूपये का कर दिया गया । स्मार्ट सिटी के नाम पर कितना बड़ा घोटाला किया जा रहा है।
स्मार्ट सिटी के नाम पर बनी हुई मण्डी रोड की दोनों तरफ की नालियां मलवे से अवरुद्ध हैं जिनकी बनने के बाद आज तक सफाई नही हुई है जिससे सड़क पर एवं आस-पास की कॉलोनियों बैंक कॉलोनी, लक्ष्मीपुरम, अजय एन्कलेव, देवलाल चौबे का आखाड़ा आदि में थोड़ी सी बारिश होने पर भी कमर तक पानी भर जाता है। अतः मुख्य सड़क पर नालियों की सफाई व नालियां पाटकर बनाये गये रैम्पों को तोड़ने का कार्य किया जाये ।

शहर के मध्य में मुर्गा-मछली मण्डी स्थापित है जिसके चन्द कदम की दूरी पर बच्चों का स्कूल है व पास में ही लगभग 50 मीटर की दूरी पर मंदिर है। लगातार बदबू आने के कारण बच्चों का पढ़ना व मंदिर जाने वाले श्रद्वालुओं का निकलना दूभर है। मण्डी रोड को शिवाजी नगर से जोड़ने वाला यही मुख्य रास्ता है। अतः आपसे अनुरोध है कि अतिशीघ्र मछली मण्डी को अन्यत्र आबादी से दूर स्थापित करवाने का कष्ट करें।
मढ़िया महादेव मंदिर को जाने के लिए एक रास्ते की मांग पिछले काफी समय से करते आ रहे है जिसको अभी करीब 25 फीट के रास्ते हेतु दुकाने तोड़ी गई है जबकि मांग कम से कम 40 फीट के रास्ते की शुरू से अभी तक रही है। कुछ मढ़ियों में अभी भी विधर्मी रह रहे है। जबकि उस समय वह मकान व मुआवजा ले चुके है। यह सभी मढ़िया खाली कराई जाये । चूंकि आगे पूरी दुकानें नगर निगम की है जो लीज पर है। यदि यह सभी दुकाने हटा दी जायेगी तो मढ़िया महादेव मंदिर का वृहद स्वरूप झोकनबाग मुख्य मार्ग से दिखाई देना शुरू हो जायेगा । इस अवसर पर दीपक वर्मा अर्पित शर्मा राहुल नागोरिया मनोज अहिरवार दिनेश पाल अखंड प्रताप आदि उपस्थित रहे।