झांसी। वीरांगना लक्ष्मीबाई, झांसी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक पर लिफ्ट के पिछवाड़े एक यात्री की लाश तकरीबन आठ घंटे तक पड़ी रही और किसी को पता नहीं चला। भला हो एक यात्री का जिसने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए डिप्टी एसएस को सूचना दी। यात्री की सूचना पर जाग्रत हुई रेल मशीनरी ने शव को उठाने की कार्रवाई की।

रविवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे एक रेल यात्री ने डिप्टी एसएस को सूचना दी कि प्लेटफार्म नंबर एक पर लिफ्ट के पीछे लगभग 45 वर्षीय व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। इस पर डिप्टी एसएस एसके नरवरिया रेल चिकित्सक के साथ मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे रेल चिकित्सक द्वार की गई जांच में उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक की मानें तो उक्त व्यक्ति की मौत लगभग आठ-नौ घंटे पहले हुई है। इस शव ने रेल प्रशासन के स्टेशन पर परिंदा भी पर नहीं मार सकता के दावों की कलयी खोल दी।

गौरतलब है कि लिफ्ट जिस क्षेत्र में लगी हुई है वहां से सैंकड़ों यात्रियों की आवाजाही होती है और डिप्टी एसएस कार्यालय भी चंद कदम की दूरी पर है। इसके बावजूद लाश आठ घंटे से अधिक समय से पड़ी रहना लापरवाही का प्रमाण है। फिलहाल सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। खबर लिखे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। उक्त व्यक्ति की मौत किन परिस्थितियों में हुई स्पष्ट नहीं है।