कंटेनर चालक की जल कर मौत, कार चालक उरई जेलर घायल, ट्रक छोड़ कर भागे चालक व क्लीनर 

झांसी। कानपुर – झांसी हाईवे पर जिले के मोंठ थानान्तर्गत जौरा बुजुर्ग ओवर ब्रिज के पा सरविवार की अपरान्ह करीब साढ़े तीन बजे झांसी-कानपुर हाईवे पर हुए भीषण हादसे में ट्रक से टकराने के बाद कंटेनर में आग लग गई। कंटेनर में लदी मारुति कंपनी की 12 लग्जरी गाड़ियां देखते ही देखते कबाड़ बन गईं। इस घटनाक्रम में कंटेनर चालक भी जिंदा जल गया। किसी तरह आग बुझाकर शव को बाहर निकाला गया। इस दौरान ट्रक से उरई के जेलर प्रदीप कुमार की भी कार टकरा गई थी जिससे वह मामूली घायल हो गए।

बताया गया है कि मारुति कंपनी की कारों से भरा कंटेनर कानपुर से होता हुआ झांसी की तरफ आ रहा था। मोंठ क्षेत्र में झांसी-कानपुर हाईवे पर जौरा बुजुर्ग गांव के पास सामने से आ रहे बाइक सवार को बचाने के लिए कंटेनर चालक ने जैसे ही ब्रेक लगाए कंटेनर बेकाबू हो गया। बेकाबू कंटेनर डिवाइडर को तोड़ते हुए दूसरी लेन में पहुंच गया। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे मिर्च भरे तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर हो गई।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कंटेनर में आग लग गई। कुछ ही देर में कंटेनर आग का गोला बन गया। आग की चपेट में कंटेनर में लदीं 12 गाड़ियां भी आ गईं। कंटेनर का दरवाजा न खुल पाने से चालक फंस गया और उसकी जलकर मौत हो गई। जबकि ट्रक के चालक व क्लीनर कूद कर रफूचक्कर हो गये। वहीं इसी दौरान उरई कारागार के जेलर प्रदीप कुमार अपनी निजी कार से आ रहे थे। उनकी कार भी ट्रक से जा भिड़ी। जेलर प्रदीप कुमार को चोट आ गई।

सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड और अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद कई घंटों की मेहनत के बाद आग को बुझा दिया गया, किंतु तब तक कारों के जलने से लाखों की क्षति हो चुकी थी। कंटेनर चालक की पहचान जौनपुर के थाना सुजानगंज के मिश्रानपट्टी निवासी अर्चित मिश्र (45) पुत्र लक्ष्मीकांत मिश्र के रूप में हुई। मोंठ के अनुसार कंटेनर चालक अकेले ही गाड़ी में कारें लाद कर मनेसर से लेकर सतना की ओर जा रहा था। दूसरे ट्रक में चालक समेत कुल दो लोग थे। उनको मामूली चोट आई हैं।