सूबे में 16 नहीं तो 8 विधायक तो हों साहू समाज से – राज्य मंत्री राकेश राठौर

झांसी। भाजपा को हमेशा सहयोग करने वाले साहू -तैलिक समाज को अपेक्षाकृत राजनीति में हिस्सा नहीं मिलने का दर्द सूबे के नगर विकास राज्यमंत्री राकेश राठौर के वक्तव्यों में छलक पड़ा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि तैलिक समाज हमेशा भाजपा का सहयोग करता है। मगर समाज को अपेक्षाकृत राजनीति में हिस्सा न मिलने का दर्द है। इसलिए प्रदेश भर में समाज द्वारा रथ यात्रा शुरू की गई है। भागीदारी मिलेगी तो समाज आगे बढ़ेगा।

झांसी में मुक्ताकाशी मंच पर मंगलवार को भगवान जगन्नाथ स्वामी, मां कर्मा देवी व साहू राठौर जन जागृति अधिकार यात्रा के शुभारंभ अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। एक सवाल के जवाब में राज्यमंत्री ने कहा कि अभी प्रधानमंत्री हमारे समाज से हैं। मगर जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने थे, तो भी ब्राह्मणों को टिकट मिलते थे। भाजपा सर्व समाज की पार्टी है। बीजेपी का एजेंडा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास है।

उन्होंने बताया कि वह स्कूटर ठीक करते थे। भाजपा ने टिकट देकर विधायक और फिर मंत्री बनाया। तैलिक समाज के दो करोड़ लोग प्रदेश में हैं। टीवी पर कहा जाता है कि प्रदेश में समाज के लोग चार प्रतिशत हैं जबकि, वास्तविकता में हम सात फीसदी हैं। अगर चार प्रतिशत ही मान लें तो विधानसभा में 16 नहीं तो आठ विधायक होने चाहिए। उन्होंने बताया कि यात्रा के माध्यम से साहू समाज अपनी ताकत का एहसास करा कर राजनैतिक दावेदारी को मजबूत करेगा। इसके लिए लखनऊ में यात्रा की समाप्ति पर समाज की एकजुटता दिखाई देगी।