झांसी। जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के लकारा गांव में हाई स्कूल के छात्र ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। उसने किन परिस्थितियों के चलते मौत को गले लगाया रहस्य बना हुआ है।

सीपरी बाजार क्षेत्र के लकारा निवासी अरविंद का सबसे बड़ा पुत्र शिवम (15 वर्ष) सरकारी स्कूल में दसवीं का छात्र था। परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसका मोबाइल खराब होने की वजह से वह उसे ठीक कराने उनाव बालाजी गया था। वहां से लौटकर दोपहर में घर आया। उसके बाद अपने कमरे में चला गया। कुछ देर बाद शिवम की भांजी ने ठंडा पानी मांगने के लिए दरवाजा खटखटाया लेकिन, अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। पिता अरविंद ने भी कई आवाज लगाईं लेकिन, अंदर से कोई जवाब नहीं आया।

संदेह होने पर परिजनों ने दरवाजा तोड़ कर देखा तो अंदर शिवम का शव फंदे से लटका हुआ था। यह दृश्य देख उसके पिता अरविंद गश खाकर गिर पड़े। परिजनों ने आनन-फानन में उसे फंदे से नीचे उतारा। तब तक सूचना मिलने पर पीआरवी भी पहुंच गई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

पुलिस के मुताबिक छात्र के सुसाइड करने की वजह परिवार के लोग नहीं बता सके। परिजनों का कहना है कि किसी तरह का कोई विवाद भी नहीं हुआ, ऐसे में उसके फांसी लगाने की वजह मालूम नहीं चल पा रही है। आत्महत्या करने के कारणों की पड़ताल की जा रही है।