झांसी। गुजरात के वलसाड जिले के वापी में आयोजित थर्ड नेशनल कराते फाइट में झांसी के गोविन्द रायकवार एवं उनकी टीम की बड़ी जीत ने झांसी का नाम रोशन किया है !

गुजरात के वलसाड जिले के वापी तहसील में आयोजित तृतीय राष्ट्रीय लेवल की कराते प्रतियोगिता का आयोजन द आर्ट कराते दू फेडरेशन के द्वारा १० सितम्बर २०२३ को किया गया जहां झाँसी के खिलाडियों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा जिसमें नि:युद्ध युथ गेम्स एवं फिजिकल एजुकेशन कौंसिल के सचिव एवं कराते प्रशिक्षक सेंसेई गोविन्द रायकवार के दिशा निर्देश में ४ खिलाडियों ने भाग लिया था।

प्रतिस्पर्धा में उत्तर प्रदेश के आलावा कई और राज्यों के ३०० से अधिक खिलाडियों ने हिस्सा लिया था और अपना दमखम लगाया था जिसमें खिलाडियों ने अपने अपने वर्ग में क्रमशः उत्कर्ष रायकवार ने १ गोल्ड, १ सिल्वर, अनुष्का यादव ने १ गोल्ड, १ सिल्वर, कनिष्का ने १ गोल्ड, १ सिल्वर और तनीषा यादव ने १ गोल्ड, १ ब्रौन्ज़ मैडल पर अपना कब्ज़ा जमा कर जीत दर्ज की !  इस मौके पर प्रशिक्षक गोविन्द रायकवार का सम्मान किया गया !

आज झाँसी वापस आकर नि:युद्ध युथ गेम्स एवं फिजिकल एजुकेशन कौंसिल के अध्यक्ष डॉ रोहित पांडेय ने यह जानकारी दी। इस मौके पर संस्था के उपाध्यक्ष ब्रजेन्द्र यादव, दीपक वर्मा, देवेंद्र कुमार, ताइक्वांडो के जिला सचिव मनोज रावत आदि उपस्थित रहे !