झांसी। झांसी -ग्वालियर मार्ग पर रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज के कच्छप गति से निर्माण से कारण जनमानस को हो रही परेशानी को देखते हुए सदर विधायक रवि शर्मा ने लावलश्कर के साथ बुधवार को निर्माण स्थल पर पहुंच कर कार्य का जायजा लेते हुए निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता को परखा और कार्य में विलंब की जानकारी ली।

इस दौरान सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक मुकेश कुमार एवं रेलवे के अवर अभियन्ता (सिविल) दीपक मीणा ने ओवर ब्रिज निर्माण की विस्तृत जानकारी दी और नगर विधायक को आश्वासन दिया कि ओवरब्रिज की एक लाइन 2 अक्टूबर 2023 तक बनकर तैयार हो जायेगी, जिससे लोगों को हो रही परेशानी से राहत मिलेगी।

निरीक्षण के बाद सदर विधायक ने कहा कि यह रेलवे ओवरब्रिज झांसी व आसपास के जिलों के लोगों के लिए बड़ी सौगात है। अब लोगों को अधिक देर तक रेलवे गेट खुलने का इंतजार नहीं करना पडेगा। झांसी के इस ब्रिज से दतिया, ग्वालियर, दिल्ली की ओर आवागमन करने वाले लोगों को लाभ प्राप्त होगा।

इस अवसर पर नगर विधायक के साथ लेखाधिकारी गजेन्द्र सिंह, सहायक अभियन्ता (सिविल) जीतेन्द्र राम सहित विधायक प्रतिनिधि गोकुल दुबे, डॉ0 अभिषेक गोस्वामी, सर्वेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि झांसी – ग्वालियर -झांसी सड़क मार्ग की अत्यंत व्यस्ततम मार्गों में गिनती होती है। इस मार्ग पर झांसी में ग्वालियर रोड क्रासिंग 117 से झांसी -कानपुर-झांसी रेल मार्ग पर ट्रेनों के आवागमन से अक्सर क्रासिंग गेट बंद रहने से वाहन चालकों को समस्या का सामना करना पड़ता था। इस स्थिति के समाधान के लिए इस ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। लगभग 994 मीटर लंबे ओवर ब्रिज का कार्य प्रगति पर है। क्रासिंग के ऊपर के हिस्से का कार्य पूर्ण हो गया है। इसके दोनों तरफ के हिस्से का कार्य जारी है।