मेरठ। हंसता खेलता परिवार चंद सेकेंड में बिखर गया। बचा तो केवल पिता जो फाटक गिरने के बाद क्रासिंग के उस पार खड़ा होकर ट्रेन गुजरने का इंतजार करते रह गया। यह हादसा यूपी के मेरठ जिले में कंकरखेड़ा क्षेत्र के कासिमपुर फाटक पर हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन से कटकर एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई, मरने वालों में मां और दो बेटियां शामिल हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई।

मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र के कासिमपुर फाटक पर रविवार की शाम को वंदे भारत ट्रेन आ रही थी। इसके कारण से क्रॉसिंग बंद थी, पति नरेश ठेला लेकर क्रॉसिंग खुलने का इंतजार कर रहा था तभी उसकी पत्नी मोना (40) उसकी दोनों बेटियां मोना (14) और इशिका (7) क्रॉसिंग पार करने लगीं, इसी दौरान धड़धड़ाती चली आ रही वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आ गईं और तीनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

ट्रेन गुजरते ही मौके पर भारी भीड़ जुट गई, तुरंत फाटक खोला गया और पुलिस को सूचित किया गया। नरेश ने अपनी आंखों के सामने जब पत्नी और दोनों बेटियों की लाश देखी तो उसका रो रोकर बुरा हाल है। नरेश ने बताया कि वो अपने बहन, भाई से मिलने परिवार को लेकर जा रहा था तभी ये हादसा हो गया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि बंद फाटक से ही नरेश की पत्नी और उसकी दोनों बेटियां ट्रैक पार कर गईं लेकिन जैसे ही ट्रेन नजदीक आई तो मां बेटियों को लगा कि पति नरेश पीछे से ठेलिया लेकर आ रहे हैं और ट्रेन के नीचे आ गए हैं। तुरंत तीनों लोग नरेश के लिए पीछे मुड़े तभी ट्रेन की चपेट में आने से हादसा हो गया। जिसमें पत्नी मोना और दोनों बेटियों की मौत हो गई। जबकि नरेश अपनी ठेलिया लेकर फाटक के बाहर ही खड़ा रह गया।

एसपी सिटी पीयूष सिंह का कहना है कि एक महिला और उसकी दोनों बेटियों की वंदेभारत ट्रेन के नीचे आने से मौत हो गई । घटना के वक्त फाटक बंद थे, तभी तीनों फाटक के नीचे से निकलकर क्रॉस करने लगी थी। अचानक ट्रेन आ गई और तीनों लोग ट्रेन के नीचे आ गईं। जिसके बाद जीआरपी, आरपीएफ, पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई।