झांसी। सोमवार को मध्य प्रदेश से इलेक्शन स्पेशल ट्रेन में चुनाव ड्यूटी से लौट रहे अर्द्ध सैनिक बलों के 1150 जवानों को 200 किमी का सफर भूखे रहकर तय करना पड़ा। दरअसल, इन जवानों को झांसी स्टेशन पर भोजन दिया जाना था, लेकिन ट्रेन साढ़े पांच घंटे की देरी से झांसी पहुंची, जिससे इनके लिए सुबह तैयार कराया गया खाना खराब हो गया। इस पर जवान बगैर खाना खाए ही आगे बढ़ गए। गाड़ी के आगरा पहुंचने पर जवानों को खाना मिल पाया।
निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद वहां तैनात किए गए अर्द्ध सैनिक बलों को स्पेशल ट्रेन से राजस्थान चुनाव के लिए भेजा जा रहा है। मप्र के बैतूल से चलकर राजस्थान के दौसा जा रही इलेक्शन स्टेशन ट्रेन को सोमवार की सुबह 10.30 बजे वीरांगना लक्ष्मीबाई, झांसी स्टेशन पहुंचना था। इसके लिए पहले से ही आईआरसीटीसी को 1150 लोगों के लिए खाने का ऑर्डर दे दिया गया था। तय समय पर यहां खाना तैयार भी करा लिया गया था। लेकिन, ट्रेन साढ़े पांच घंटे की देरी से शाम चार बजे यहां पहुंची। ट्रेनें आने पर जवानों को खाने के पैकेट दिए गए, जिन्हें खोलते ही उनमें से दुर्गंध आने लगी। इस पर जवानों ने खाना खाने से हाथ खड़े कर दिए और आपत्ति की। इस पर झांसी में तत्काल आईआरसीटीसी उनके लिए दूसरे खाने का प्रबंध नहीं कर सकी। तकरीबन आधे घंटे रुकने के बाद गाड़ी आगे बढ़ गई।

ट्रेन के आगरा पहुंचने पर वहां जवानों के लिए आईआरसीटीसी की ओर से खाने का इंतजाम किया गया। ऐसे में जवानों को झांसी से आगरा तक का 200 किमी का सफर भूखे रहकर ही पूरा करना पड़ा।